मेरठ: शासन स्तर पर सरकारी स्कूल के छात्रों को बांटें जाएंगे 1 लाख 25 हजार स्वेटर

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 03:43 PM IST
  • मेरठ में सर्दियों के लिए प्रशासन द्वारा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को स्वेटर बांटे जा रहे हैं. इसकी व्यवस्था शासन स्तर पर की गई है.
सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को स्वेटर बांटे जाएंगे

मेरठ.मेरठ में सर्दियों के लिए प्रशासन द्वारा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को स्वेटर बांटे जा रहे हैं. इसकी व्यवस्था शासन स्तर पर की गई है. मेरठ में सभी सरकारी स्कूलों के बच्चों को स्वेटर वितरित करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, 22 नवंबर तक सभी स्कूलों में यह लक्ष्य पूरा कर दिया जाएगा.

इसकी जानकारी देते हुए शिक्षा विभाग के मयंक मिश्रा ने बताया की शासन के अंतर्गत आने वाले कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय समेत सभी परिषदीय, प्राथमिक व उच्च प्राथमिक तथा कंपोजिट विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए निशुल्क स्वेटर उपलब्ध कराने के लिए शासन की ओर से जैम पोर्टल पर निविदाएं आमंत्रित की गई थी. जिसके बाद निविदाओं के अनुरूप स्वेटरों की आपूर्ति शुरू हो गई है.

बाइक बोट घोटाले में पुलिस को बड़ी कामयाबी, EOW ने नोबेल बैंक के CEO को किया अरेस्ट

 मेरठ में कुल 1 लाख 25 हज़ार स्वेटर आने हैं, जिनमें से 1 लाख स्वेटर आ चुके है. प्राइमरी स्कूलों में जाने वाले सभी स्वेटरों को एक से दो दिनों में पहुंचा दिया जाएगा. बाकि जो स्कूल बचेंगे उनमें तीन से चार दिनों के अंदर आपूर्ति कर दी जाएगी. विभाग का लक्ष्य 22 नवंबर तक पूरे जिले के हर स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को स्वेटर उपलब्ध कराना है. इनमें कक्षा एक से कक्षा आठ तक के बच्चों को स्वेटर देने की तैयारी है.

बता दें, शासन स्तर पर यह योजना सरकारी स्कूल में पढ़नें वाले बच्चों के लिए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें