मेरठ में कोरोना के 192 नए मामले आए सामने, एक की मौत

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 09:08 PM IST
  • मेरठ में लगातार कोरोनावायरस फैलता जा रहा है. मौसम में गिरावट आते ही एक बार फिर देश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में तो हालात बेहद ही खराब हैं. हालांकि, दिल्ली के आसपास के जिले में भी हाल बेहाल है.
फाइल फोटो

मेरठ. मेरठ में लगातार कोरोना वायरस फैलता जा रहा है. मौसम में गिरावट आते ही एक बार फिर देश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में तो हालात बेहद ही खराब हैं. हालांकि, दिल्ली के आसपास के जिले में भी हाल बेहाल है. मेरठ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही हर रोज मौत भी हो रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक मेरठ में हर चौथे आदमी को कोरोना ने घेर लिया है. मेरठ में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में 192 मरीज आ गए, वहीं, इस खतरनाक वायरस से शहर में एक महिला की मौत हो गई.

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन के अनुसार कोरोना के लिए गए 6385 लोगों के सैंपल में से 192 नए मरीज मिले. इन मरीजों में सरकारी कर्मचारी, उद्यमी, छात्र, श्रमिक, महिलाएं, किसान, पेंशनर, नर्स, शिक्षक हैं. इनमें 3 साल बच्चे से लेकर 81 वर्ष के वृद्ध भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 18563 पहुंच गई है. जबकि कोरोना संक्रमण से अभी तक 379 लोगों की मौत हो चुकी है. 15957 मरीज अभी तक डिस्चार्ज हो चुके हैं. 2227 सक्रिय मरीज हैं. कोरोना संक्रमित मिले मरीजों को मेडिकल कॉलेज और अन्य कोविड सेंटरों में आइसोलेट कराया जा रहा है. शुक्रवार को 141 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया.

मेरठ : साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजलीकर्मी, दूर करेंगे समस्याएं

शुक्रवार को मिले 192 मरीजों में से 80 मरीज ऐसे हैं जिनकी उम्र 50 या इससे अधिक की है. बढ़ती उम्र के व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित मिलने को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें