मेरठ में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत होगी 31 बेटियों की शादी

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 04:55 PM IST
  • मेरठ: कोरोना महामारी के दौरान अब शहर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है. जिसमें 31 बेटियों की शादी पूरे रीति-रिवाजों से की जाएगी. इसके लिए तैयारियां भी पूरे जोर-शोर से चल रही हैं.
फाइल फोटो

मेरठ: कोरोना महामारी के दौरान अब शहर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है. जिसमें 31 बेटियों की शादी पूरे रीति-रिवाजों से की जाएगी. इसके लिए तैयारियां भी पूरे जोर-शोर से चल रही हैं. बता दें, पिछले साल मेरठ जिला मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीब बेटियों की शादियां कराने में पूरे मंडल में अव्वल नंबर पर था, जिसमें पूरे जिले में करीब 750 से अधिक शादियां हुई थीं.

हालांकि, इस साल कोरोनावायरस के कारण सामूहिक विवाह योजना के तहत कोई धनराशि शासन की ओर से आवंटित नहीं हुई, हालांकि, विवाह को लेकर बड़ी संख्या में आवेदन किए गए थे. वहीं, अब कोरोना से उबरने के बाद शासन ने अब धनराशि आवंटित की है, जिसके तहत 65 शादियां कराने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए गत आठ दिसंबर को सीडीओ की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूरे कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया.

कोरोना टीकाकरण की पर्ची घर पर पहुंचेगी,कब-कहां और कैसे मिलेगी वैक्सीन, जानें

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 18 दिसंबर को कुल 31 बेटियों की शादियां होंगी. इसके लिए जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं. जिला समाज कल्याण विभाग शादियों की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है. इनमें 15 बेटियों का विवाह रामलीला मैदान सरधना में होगा. साथ ही 16 बेटियों को विवाह भगवती फार्म हाउस गढ़ रोड में होना तय हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें