मेरठ: 39 डाकघरों में विशेष अभियान के तहत बनाए जा रहे हैं आधार कार्ड

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 10:12 PM IST
  • मेरठ: शनिवार को विशेष अभियान के तहत डाकघरों में महा लॉग इन डे सेलिब्रेट किया जा रहा है. जिसके तहत मेरठ मंडल के 39 डाकघरों में सुबह आठ बजे से आधार कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है, जो शाम छह बजे तक किया जाएगा.
महा लॉग इन डे के तहत पोस्ट ऑफिसो में बनाए गए आधार कार्ड

मेरठ: शनिवार को विशेष अभियान के तहत डाकघरों में महा लॉग इन डे सेलिब्रेट किया जा रहा है. जिसके तहत मेरठ मंडल के 39 डाकघरों में सुबह आठ बजे से आधार कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है, जो शाम छह बजे तक किया जाएगा. इन 39 डाकघरों में 22 छोटे-बड़े डाकघर मेरठ जिले के शामिल हैं, बचे हुए बागपत जिले से संबंधित हैं. बता दें, आधार कार्ड बनाने के साथ ही उनमें संशोधन का काम भी किया जा रहा है.

डाकघरों के इस विशेष अभियान को लेकर मेरठ मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर वीर सिंह ने बताया कि मेरठ जिले में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए विशेष ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि आवेदकों को मास्क लगाकर आना अनिवार्य है. इसके अलावा डाकघर पर ही सैनिटाइजर की व्यवस्था उपलब्ध होगी. शारीरिक दूरी का पालन करना भी अनिवार्य होगा.

मेरठ: बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए कितने मतदाता देंगे वोट? आज होगा इसका फैसला

बता दें, आधार कार्ड के आवेदन करने के लिए यह दस्तावेज लाने आवश्यक हैं. जिनमें, पार्षद या ग्राम प्रधान की मुहर फोटो युक्त सत्यापित फार्म, जन्म प्रमाण पत्र नगर निगम से सत्यापित, ग्रुप ए या बी के गजेटेड अधिकारी का लैटर हेड.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें