सर्दी में ठंड से बचने के लिए टायर और प्लास्टिक जलाने वालों पर होगी कार्रवाई, लिय

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 04:45 PM IST
  • मेरठ: दिसंबर के महीने के शुरू होते ही देश में ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है. हालांकि, इस ठिठुरन वाली ठंड में दूषित ईंधन जलाकर ठंड दूर करने के नाम पर वायु प्रदूषण कौन और कहां फैल रहा है, इसकी पड़ताल के लिए क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम रात के समय निरीक्षण करने शहर से देहात तक गश्त करेगी.
दूषित ईंधन जलाकर ठंड दूर होती, साथ ही वायु प्रदूषण भी बढ़ता

मेरठ: दिसंबर के महीने के शुरू होते ही देश में ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है. हालांकि, इस ठिठुरन वाली ठंड में दूषित ईंधन जलाकर ठंड दूर करने के नाम पर वायु प्रदूषण कौन और कहां फैल रहा है, इसकी पड़ताल के लिए क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम रात के समय निरीक्षण करने शहर से देहात तक गश्त करेगी. प्रशासन ने प्रदूषण फैलाने वालों पर अब कड़ा कदम उठाया है. यह टीम उन सभी पर कड़ी कार्रवाई करेगी, जो ठंड से बचने के लिए टायर, रबर, पॉलीथिन और प्लास्टिक आदि जैसी प्रदूषित चीजें जलाकर हाथ तापते मिलेंगे.

मेरठ: हिस्ट्रीशीटर मन्नू कबाड़ी को पुलिस ने उसी के घर से धर-दबौचा

बता दें, देश में ठंड के मौसम में लगातार वायु प्रदूषण का लेवल बढ़ रहा है. वाहनों के अलावा बड़ी-बड़ी इंडस्ट्रीज से निकलने वाले जहरीले धुएं के कारण लोगों को सांस लेने में काफी तकलीफ होती है. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी डा. योगेंद्र कुमार का कहना है कि टीमें बना दी गई हैं. सर्द मौसम में दिन और रात के समय टीमें शहर से देहात तक निरीक्षण कर दूषित ईंधन जलाने वालों को चिंहित कर कार्रवाई करेगी. किसी भी सूरत में मानकों से कोताही बरती नहीं जा सकती. यह टीम प्रतिदिन की रिपोर्ट पेश करेगी. उसी आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें