मेरठ: प्रशासन ने 'मिशन शक्ति' के तहत दिए निर्देश, मदरसों में होगी महिला हेल्पडेस

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 6:56 PM IST
  • मेरठ: उत्तरप्रदेश में सरकार 'मिशन शक्ति' कार्यक्रम के तहत महिलाओं में जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रही है. अब प्रशासन ने इस कार्यक्रम के तहत एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, सभी मदरसों में महिला हेल्पडेस्क की स्थापना की जाएगी.
कासगंज की मंजूलता ने मिशन शक्ति के तहत मिली मदद से डिजिटल कलर लैब शुरु की हैं.

मेरठ: उत्तरप्रदेश में सरकार 'मिशन शक्ति' कार्यक्रम के तहत महिलाओं में जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रही है. अब प्रशासन ने इस कार्यक्रम के तहत एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, सभी मदरसों में महिला हेल्पडेस्क की स्थापना की जाएगी. जिसमें महिला कल्याण संबंधी सभी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. आज स्माइल नेशनल पीजी कॉलेज में मिशन शक्ति के तहत 'नारी सम्मान, नारी सुरक्षा एवं नारी स्वावलम्बन' पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया.

जाट लैंड वेब सीरीज में दिखेगी राजनीति और जमीनी रंजिश, बागपत में शूटिंग शुरू

बता दें, कार्यक्रम का उद्देश्य मदरसे से संबंधित शिक्षकों को मिशन शक्ति के सम्बन्ध में जागरूक करना तथा महिला कल्याण से सम्बन्धित योजनाओं एवं हेल्पलाइन से अवगत कराना था. इसते तहत जिले के समस्त मदरसों में महिला हेल्पडेस्क खोले जाने के निर्देश दिए गए. कार्यक्रम में अध्यक्ष बिटिया फाउण्डेशन की अंजू पाण्डेय द्वारा महिलाओं की सुरक्षा एवं उत्थान हेतु प्रदेश सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन एवं सुरक्षा की जानकारी से अवगत कराया गया. वहीं, इस कार्यक्रम में 120 शिक्षिकाएं मौजूद रहीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें