सीसीएस यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर में एडमिशन की अंतिम तिथि बढ़ी

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 02:32 PM IST
  • करवाचौथ को देखते हुए अंतिम तिथि चार नवम्बर से बढ़ा कर पाँच नवम्बर कर दी गयी है.वहीं विश्वविद्यालय रिक्त सीटों के सापेक्ष दोबारा रजिस्ट्रेशन ओपन करने की तैयारी में भी है.
चौ. चरण सिंह यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर में दाखिले की अंतिम तिथि बढ़ी

मेरठ. चौ. चरण सिंह यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर में दाखिले की अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी है. यूनिवर्सिटी की ओर से नए प्रवेशों के जारी सर्कुलर के अनुसार अब अभ्यर्थी पांच नवंबर तक प्रवेश करा सकेंगे.चार नवम्बर को करवाचौथ त्योहार होने की वजह से यूनिवर्सिटी की ओर से यह बदलाव किया गया है. इसके लिए कुछ कालेजों की शिक्षिकाओं द्वारा पहले से ही माँग चल रही थी तब जाकर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यह फैसला लिया.इसके अलावा सीटों के अनुसार प्रवेश की स्थिति देखने के बाद यूनिवर्सिटी द्वारा दोबारा रजिस्ट्रेशन की भी शुरुआत की जा रही है.

सीसीएस यूनिवर्सिटी में अभी ओपन मेरिट से प्रवेश किये जा रहे हैं. यहाँ की एक लाख 30 हजार सीटों में दाखिले के लिए लगभग 70 हजार अभ्यर्थियों की ओपन मेरिट जारी की गई है. यूनिवर्सिटी और उससे जुड़े कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए जारी ओपन मेरिट के आफर लेटर छात्रों ने कालेजों में जमा करा दिए थे.कालेजों ने मेरिट बनाकर प्रवेश लेना भी शुरू कर दिया. ओपन मेरिट से दो नवंबर से चार नवंबर तक प्रवेश के लिए कहा गया तो गाजियाबाद के कुछ कालेजों की शिक्षिकाओं ने यूनिवर्सिटी को पत्र लिख करवाचौथ की वजह से चार नवंबर को प्रवेश लेने में असमर्थता जताई और एक दिन तिथि बढ़ाने की मांग की थी. जिसके बाद विवि ने ओपन मेरिट से प्रवेश की अंतिम तिथि पांच नवंबर कर दी है.

अगर जेब में 786 नंबर का नोट है तो बन सकते हैं लखपति, बस करना होगा ये काम

ओपन मेरिट के जरिये यदि सभी छात्र प्रवेश भी लेते हैं तो भी स्नातक फर्स्ट ईयर में 60 हजार सीटें खाली रहेंगीं. खाली रह जाने वाली सीटों में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय एक बार फिर से स्नातक प्रथम वर्ष में आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू करने की भी तैयारी कर रहा है. ओपन मेरिट से प्रवेश की स्थिति देखने के बाद फिर से रजिस्ट्रेशन खोला जा सकता है. इसके बाद किसी कारण से स्नातक प्रथम वर्ष में रजिस्ट्रेशन कराने से वंचित रह गए छात्र व छात्राएं भी रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें