मेरठ: 23 नवंबर से खुल जाएंगे सीसीएसयू के सभी कॉलेज, रखनी होगी ये सावधानियां

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 08:31 PM IST
  • मेरठ: कोरोना महामारी के मद्देनजर कई महीनों से बंद कॉलेजों को अब खोलने की तैयारी कर दी गई है. चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेज 23 नवंबर से खुल जाएंगे.
चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेज 23 नवंबर से खुल जाएंगे

मेरठ: कोरोना महामारी के मद्देनजर कई महीनों से बंद कॉलेजों को अब खोलने की तैयारी कर दी गई है. चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेज 23 नवंबर से खुल जाएंगे. गुरुवार को विवि के कुलपति ने इसके लिए सभी को दिशा निर्देश जारी कर दिया है. बता दें, सभी शैक्षणिक संस्थानों को शासन की ओर से जारी कोविड के प्रॉटोकाल का सख्ती से पालन करना होगा. कोरोना वायरस से बचाव और सावधानी बरततें हुए जल्द ही विद्यार्थी अब कॉलेज में वापस आ सकेंगे.

मेरठ को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए जल्द ही आर्किटेक्ट तैयार करेंगे खांका

बता दें, विवि के निर्देश के बाद डिग्री कालेजों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कालेज रोस्टर के हिसाब से 50 फीसद छात्रों को एक बार में बुलाएंगे. बता दें, कॉलेज खुलने पर खुलने पर शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी और छात्र सभी आइकार्ड पहनना अनिवार्य होगा. सप्ताह में छह दिन शेड्यूल बनाकर पढ़ाई होगी. कक्षाओं में शारीरिक दूरी रखते हुए छात्र बैठेंगे. बाहरी लोगों को परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. शिक्षकों को आनलाइन पढ़ाई के लिए भी ट्रेनिंग दिलाई जाएगी. सीसीएसयू के कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने बताया कि शासन के निर्देश के अनुसार ही सभी उच्च शैक्षणिक संस्थान खोले जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें