नवंबर शुरू होते ही सुबह-शाम की बढ़ी ठंड, डॉक्टरों ने दी ख्याल रखने की हिदायत

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 2:17 PM IST
  • मेरठ: जिले में नवंबर शुरू होने के साथ ही लगातार ठंड भी बढ़ती जा रही है. जिले में सुबह-सुबह कोहरे के होने से शाम तक ठंडक रहती है. सोमवार को भी सुबह की शुरुआत तेज सर्दी के साथ हुई.
नवंबर शुरू होते ही बढ़ी ठंड

मेरठ: जिले में नवंबर शुरू होने के साथ ही लगातार ठंड भी बढ़ती जा रही है. जिले में सुबह-सुबह कोहरे के होने से शाम तक ठंडक रहती है. सोमवार को भी सुबह की शुरुआत तेज सर्दी के साथ हुई. दिन में तापमान में भी अंतर आना शुरू हो गया है. हालांकि, स्मॉग के कारण जिले में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में लोगों को सांस लेने में भी काफी तकलीफ हो रही है. जहां, सुबह और शाम के तापमान में कमी आ रही है, वहीं, स्‍मॉग के साथ प्रदूषण का भी भय लोगों को सता रहा है.

मेरठ: स्मार्ट मीटर से बिजली उपभोक्ता परेशान, हटवाने की कर रहे मांग

हालांकि, दिवाली नजदीक है, ऐसे में प्रदूषण से हालात बद से बदतर हो सकते हैं. मेरठ में हर सुबह की शुरुआत स्वास्थ्य के लिहाज से काफी खतरनाक शुरू हो रही है. सुबह के समय हवा की गुणवत्ता गंभीर की श्रेणी में अब भी बनी हुई है. पीएम 2.5 का स्तर लगातार उच्चतम स्तर पर बना हुआ है. पल्लवपुरम में तो सुबह 10 बजे तक पीएम 2.5 500 तक बना रहा. स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुबह-शाम की हल्की ठंड और प्रदूषण के कारण लोगों को अपने सेहत का भी पूरी तरह से ध्यान रखने को कहा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें