चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 9 दिसंबर तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Dec 2020, 6:33 PM IST
  • मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया दिसंबर तक जारी रहेगी, हालांकि, परास्नातक कोर्स के लिए जनवरी तक यह प्रक्रिया चलेगी. बता दें, यूनिवर्सिटी की ओर से एडमिशन का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है.
फाइल फोटो

मेरठ. मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया दिसंबर तक जारी रहेगी, हालांकि, परास्नातक कोर्स के लिए जनवरी तक यह प्रक्रिया चलेगी. बता दें, यूनिवर्सिटी की ओर से एडमिशन का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. इस रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नौ दिसंबर है. अभी तक ग्रेजुएशन के कोर्सों के लिए एक लाख 95 हजार सीटों में से 95 हजार सीटों पर प्रवेश हो चुका है. करीब एक लाख सीटों पर अभी भी प्रवेश होना शेष है.

स्नातक में प्रवेश के लिए अब ओपन रजिस्ट्रेशन से प्रवेश लिए जा रहे हैं. स्नातक में जिन छात्रों ने प्रवेश नहीं लिया है, वे आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराते समय कॉलेज या कोर्स नहीं भरेंगे. केवल पंजीयन कर नौ नवंबर के बाद ऑफर लेटर डाउनलोड कर सकेंगे. इस ऑफर लेटर को वे जिस कालेज में प्रवेश चाहते हैं, वहां जमा कर सकेंगे. उधर, परास्नातक प्रथम वर्ष और एलएलबी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए भी नौ दिसंबर तक पंजीयन होंगे. इसके बाद उनकी पहली मेरिट निकाली जाएगी.

ब्लू साड़ी पहन माधुरी के इस गाने पर झूम कर नाची भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी

बता दें, आज चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में बीपीईएस कोर्स में प्रवेश के लिए फिजिकल फिटनेस का टेस्ट होने वाला था, हालांकि किसान आंदोलन के कारण इस टेस्ट को टाल दिय गया. अब यह फिटनेस टेस्ट 9 दिसंबर को किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें