मेरठ: कोरोना वैक्सीन रखने के लिए बनेगा कोल्ड चेन रूम, इन जगहों को किया गया चिन्ह

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 5:33 PM IST
  • मेरठ: कोरोना वैक्सीन के रख-रखाव के लिए शहर में तैयारियां तेज हो चुकी हैं. हालांकि, कोविड-19 की अभी तक कोई भी वैक्सीन आई नहीं है लेकिन प्रशासन ने वैक्सीन रखने की तैयारी शुरू करने के लिए जिले के सीएमओ को निर्देश दे दिए हैं.
कोरोना वायरस की वैक्सीन रखने के इंतजाम शुरू

मेरठ: कोरोना वैक्सीन के रख-रखाव के लिए शहर में तैयारियां तेज हो चुकी हैं. हालांकि, कोविड-19 की अभी तक कोई भी वैक्सीन आई नहीं है लेकिन प्रशासन ने वैक्सीन रखने की तैयारी शुरू करने के लिए जिले के सीएमओ को निर्देश दे दिए हैं. इसके तहत हर जिले में दिसंबर तक एक स्टोर बनाने को कहा गया है. मेरठ सहित प्रदेश के कई जिलों में स्टोर के लिए स्थान चिह्नित कर लिया गया है जबकि कुछ जिलों में तलाश की जा रही है. सीएमओ आफिस के करीब किसी सुरक्षित स्थान पर कोल्ड चेन रूम बनाने की कवायद चल रही है, ताकि आसानी से वैक्सीन जरूरतमंदों तक पहुंचाई जा सके.

मेरठ मंडल के 39 डाकघरों में आधार नामांकन और अपडेशन के लिए विशेष शिविर का आयोजन

बता दें, वैक्सीन सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को दी जाएगी. वैक्सीन के रखरखाव और लगाने की जिम्मेदारी भी इन्हीं पर होगी. इसलिए पहले इन्हें सुरक्षित किया जाएगा. डॉक्टर से लेकर पैरा मेडिकल स्टाफ की सूची तैयार करने का काम भी शुरू हो गया है. मेरठ में कोरोना वैक्सीन स्टोर के लिए जो स्थान चिन्हित किए गए हैं उनमें मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल और सीएमओ कार्यालय है. इन्हीं तीन स्थानों में से एक में कोल्ड चेन रूम बनाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें