चार ग्राम पंचायतों में होगा नए पंचायत भवन का निर्माण, प्रशासन से मिली स्वीकृति

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 08:48 PM IST
  • मेरठ जिला प्रशासन ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, जल्द ही जिले के चार ब्लाकों में की ग्राम पंचायतों में नए पंचायत भवन बनाए जाएंगे, इसके लिए तैयारी भी शुरू हो चुकी है.
ल्द ही जिले के चार ब्लाकों में की ग्राम पंचायतों में नए पंचायत भवन बनाए जाएंगे(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ. मेरठ जिला प्रशासन ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, जल्द ही जिले के चार ब्लाकों में की ग्राम पंचायतों में नए पंचायत भवन बनाए जाएंगे, इसके लिए तैयारी भी शुरू हो चुकी है. बता दें, गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत वित्त आयोग व मनरेगा अभिसरण से पंचायत पंचायत भवनों का यह निर्माण कराया जाएगा. पंचायत भवन के लिए स्थानों का चयन भी कर लिया गया है. मेरठ में सात ग्राम पंचायतों में से चार ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन निर्माण के लिए स्थल चयन किया गया है, इसके लिए उनको स्वीकृति भी प्रदान कर दी गई है.

प्रशासन के इस फैसले के तहत ब्लाक मवाना की कोहला, परीक्षितगढ़ की शौदत्त, सरधना की मढिय़ाई व ब्लाक सरूरपुर की जाफराबाद दुर्वेशपुर ग्राम पंचायत में पंचायत भवन तैयार किए जाएंगे. इनकी जनसंख्या क्रमश: 1513, 7038, 2774 व 1695 है, इन पंचायत भवनों के निर्माण के लिए पचास प्रतिशत अथवा उससे अधिक धनराशि का वहन मनरेगा से किया जाएगा. इसके साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायत भवन के निर्माण के लिए 15.64 लाख की धनराशि खर्च होगी.

मेरठ में बढ़ा कोरोना का खतरा, गुरुवार को 222 लोग निकले पॉजिटिव, एक की मौत

इसको लेकर डीएम के. बालाजी ने सभी खंड विकास अधिकारियों व सहायक विकास अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. जारी दिशा-निर्देशों के तहत ही ग्राम पंचायतों के नए भवनों का निर्माण किया जाना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें