मेरठ: कोरोना के आंकड़ों में आई तेजी, 253 संक्रमित, एक की मौत

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Nov 2020, 4:41 PM IST
  • मेरठ: मौसम में गिरावट आते ही एक बार फिर देश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में तो हालात बेहद ही खराब हैं. वहीं, मेरठ में भी लगातार इस खतरनाक वायरस का कहर दोबारा फैलता जा रहा है.
एक बार फिर कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार

मेरठ: मौसम में गिरावट आते ही एक बार फिर देश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में तो हालात बेहद ही खराब हैं. वहीं, मेरठ में भी लगातार इस खतरनाक वायरस का कहर दोबारा फैलता जा रहा है. पिछले एक हफ्ते में कोरोना से संक्रमितों के आंकड़ों में तेजी आ रही है. दरअसल, अब नए मरीजों की संख्या 1500 हो चुकी है. इस हिसाब से कोरोना संक्रमण की दर लगातार छह फीसद से ज्यादा बनी हुई है. बुधवार को 3880 सैंपलों की जांच में 6.52 फीसद की दर रही. 253 मरीज संक्रमित पाए गए, जबकि एक मरीज की मौत हो गई.

BJP वेस्ट UP अध्यक्ष मोहित बेनीवाल की टीम का ऐलान, 31 में 8 मेरठ के भाजपा नेता

जिले में कोरोना के आंकड़े बढ़ने को लेकर सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि 918 सैंपलों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है, जबकि 819 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. साढ़े चार लाख से ज्यादा सैंपलों की जांच हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में संक्रमण और बढ़ेगा, ऐसे में सतर्कता बढ़ाई गई है. मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में कुल 85 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 50 आक्सीजन एवं तीन वेंटीलेटर पर हैं.

वहीं, कोविड-19 के खतरे को देखते हुए मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम ने टेस्टिंग में तेजी लाने और सर्विलांस की कार्रवाई गंभीरता से करने के सख्त निर्देश दिए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें