मेरठ में कोरोना का कहर, 324 नए मामले आए सामने, तीन की मौत

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 3:04 PM IST
  • मेरठ: देश में एक बार फिर कोरोना की लहर शुरू हो चुकी है. ठंड की शुरुआत और मौसम की गिरावट के साथ ही लगातार देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. मेरठ जिले में लगातार कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है.
देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे

मेरठ: देश में एक बार फिर कोरोना की लहर शुरू हो चुकी है. ठंड की शुरुआत और मौसम की गिरावट के साथ ही लगातार देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. मेरठ जिले में लगातार कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को इस खतरनाक वायरस से 324 लोग संक्रमित हो गए. इसी के साथ कोरोना मरेठ में एक बार फिर 200 का आंकड़ा पार कर गया है. कोरोना संक्रमण के दोबारा फैलने से स्वास्थ्य विभाग की भी नींद उड़ गई है.

मेरठ: कोहरे के कारण तापमान में आई गिरावट, सुबह जिले में रही हल्के कोहरे की चादर

बता दें, मंगलवार को जिले में 3479 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 225 में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला. त्योहारी सीजन में उमड़ी अनियंत्रित भीड़ ने बीमारी को और ज्यादा खतरनाक बना दिया है. मंगलवार को शहर में इस खतरनाक वायरस से तीन लोगों की मौत भी हो गई. बता दें, 774 सैंपलों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. 191 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है, जबकि 809 लोगों को होम आइसोलेशन दिया गया है.

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि संक्रमण रोकने के लिए शासन के निर्देश पर दस दिनों का एक्टिव सर्च अभियान शुरू किया जा रहा है. 19 से 30 नवंबर तक टारगेटेड सैंपलिंग कैलेंडर जारी कर दिया गया है. इसके अंतर्गत अर्बन स्लम, गली में सामान बेचने वालों, बाजारों, विभागों, बाल सुधार गृह एवं नारी निकेतनों, स्कूल एवं अन्य विभागों के स्टाफ के बीच मरीज खोजे जाएंगे. कुल जांच का 40 फीसद एंटीजन और 20 फीसद पीसीआर जांच होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें