मेरठ: कोरोना का बढ़ा प्रकोप, 367 नए मरीज आए सामने, तीन की मौत

Smart News Team, Last updated: 27/11/2020 10:17 PM IST
  • मेरठ में लगातार कोरोनावायरस फैलता जा रहा है. मौसम में गिरावट आते ही एक बार फिर देश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में तो हालात बेहद ही खराब हैं. हालांकि, दिल्ली के आसपास के जिलों में भी हाल बेहाल है.
मेरठ में कोरोना की तीसरी लहर

मेरठ.मेरठ में लगातार कोरोनावायरस फैलता जा रहा है. मौसम में गिरावट आते ही एक बार फिर देश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में तो हालात बेहद ही खराब हैं. हालांकि, दिल्ली के आसपास के जिलों में भी हाल बेहाल है. मेरठ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही हर रोज मौत भी हो रही हैं. गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 367 नए मामले सामने आए. मेरठ में प्रशासन कोरोना नियंत्रण का प्रयास कर रहा है, लेकिन हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं. गुरुवार को 5951 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 188 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित निकले. बता दें, इस खतरनाक वायरस से गुरुवार को तीन लोगों की मौत हो गई.

युवक ने नहीं दिया किराया, तो मकान मालिक ने पत्नी और बच्चों को बना लिया बंधक

बता दें, 1750 सैंपलों की जांच रिपोर्ट बाद में जारी की जाएगी. 129 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया. जिले में 2000 सक्रिय केस हैं, जो प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है 1106 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं, जहां उनकी नियमित निगरानी की जा रही है.

कोरोना बढ़ने को लेकर डा. धीरज बालियान ने बताया कि दीवाली के आसपास मरीजों की संख्या 40 के आसपास थी. त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ से जहां संक्रमण तेज हुआ, वहीं निजी अस्पतालों पर शिकंजा कसने के बाद बड़ी संख्या में मरीज रेफर किए गए. वेंटीलेटर पर भी मरीजों की संख्या बढ़ी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें