मेरठ में 146 नए कोरोना मरीजों की पहचान, अबतक 160 की कोविड-19 संक्रमण से मौत

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 03:02 PM IST
  • मेरठ में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या 6 हजार से ज्यादा हो गई है, रविवार के दिन कुल 2276 सैंपल टेस्ट किए गये थे जिसमें से 146 लोग कोविड संक्रमित पाए गए. जिसमें से 36 महिलाएं, 16 छात्र और दो डॉक्टरों को कोविड ने अपनी चपेट में लिया है.
मेरठ में रविवार को 146 कोरोना संक्रमित मिले.

मेरठ. मेरठ में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 146 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कोविड संक्रमितों के नए मामलों में 36 महिलाएं, 16 छात्र, दो डॉक्टर, एक वकील शामिल हैं. वहीं मेरठ में अब कुल कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या 6121 हो गई है जो कि लगातार बढ़ रही है. मेरठ प्रशासन के आंकड़ों के अनुसार कोविड की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 160 के करीब पहुंच गई है. 

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बताया जा रहा है की रविवार के दिन कुल 2276 सैंपल टेस्ट किए गये थे जिसमें से 146 लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटव पाई गई. छात्र और वकील के साथ-साथ इसमें स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आते दिख रहे हैं.  

मेरठ-बागपत में जहरीली शराब से मौत मामले में कांग्रेस ने जुलूस निकाल जताया विरोध

मेडिकल कालेज के एक डॉक्टर, सीएचसी के तीन डॉक्टर , निजी अस्पताल के तीन डॉक्टरों की रिपोर्ट भी पॉज़िटिव आई है. हालांकि प्रशासन का कहना है कि शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है लेकिन मामलों का आना काफी चिंताजनक है. 

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे: मुआवजे की मांग को लेकर 28 गांवों के किसानों की पदयात्रा

प्रशासन के जारी आंकड़ो को लेकर भी संदेह बना हुआ है. रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की थी कि कोरोना संक्रमण से कुल पांच लोगों की मौत हुई है जबकि प्रशासन ने केवल चार लोगों की मौत की पुष्टि की है. संक्रमण से मरने वाले लोगों में अनिल कुमार सिंघल निवासी ब्रह्मपुर, भगवती निवासी परीक्षितगढ़, धीरज निवासी सरधान, अब्दुल अजीज मेडिकल कैंपस और नूर मोहम्मद निवासी लालकुर्ती के हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें