मेरठ में दिखा सर्दी का असर, एक्यूआई भी रहा सामान्य से ऊपर

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 06:27 PM IST
  • मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में पहली बार सीजन का घना कोहरा देखने को मिला. मेहठ और आसपास के इलाकों में कोहरे का हाल ऐसा रहा कि इससे यातायात तो प्रभावित हुआ ही, साथ ही कई जगह दुर्घटनाओं के मामले भी सामने आए.
मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में पहली बार सीजन का घना कोहरा देखने को मिला

मेरठ. दिसंबर की आज 10 तारीख है और सर्दी ने भी पश्चिमी यूपी में दस्तक दे दी है. ऐसे में मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में पहली बार सीजन का घना कोहरा देखने को मिला. मेहठ और आसपास के इलाकों में कोहरे का हाल ऐसा रहा कि इससे यातायात तो प्रभावित हुआ ही, साथ ही कई जगह दुर्घटनाओं के मामले भी सामने आए. कोहरे के कारण खासकर मेरठ में एनएच-58 पर वाहनों की आवाजाही सबसे ज्यादा प्रभावित हुई.

रिपोर्ट के मुताबिक कोहरे के कारण ही मेरठ में कंकर खेड़ा बाईपास पर बेस्ट प्राइस के पास ही एक कार भी दुर्घटना का शिकार हो गई. हालांकि, राहत की बात यह है कि इस दुर्घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. वहीं, मेरठ की दिल्ली रोड पर भी लोगों को अपने वाहनों की लाइट जलाकर ही चलना पड़ा. कोहरे से इतर प्रदूषण की मात्रा भी जिले में सामान्य से ऊपर ही बनी रही. मेरठ जिले में एयर क्वालिटी इंडेक्ट करीब 394 दर्ज किया गया.

मेरठ: प्रसिद्ध श्यामा सर्राफा व्यापारी के यहां आयकर टीम की छापेमारी, मची खलबली

मेरठ और पश्चिमी यूपी में छाए घने कोहरे को लेकर मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि कोहरा बढ़ने से मौसम बदल रहा है. अगले कुछ दिन में कोहरे की चादर और अधिक मोटी होगी. इसके साथ ही अगले दो-तीन दिन मौसम ऐसा ही रहेगा. मेरठ में एयर क्वालिटी इंडेक्स अभी भी सामान्य से ऊपर चल रहा है. दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि इस समय पड़ने वाला कोहरा फसलों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. क्योंकि इस दौरान गेहूं की बुवाई का चल रही है. वहीं, गेहूं के साथ ही आलू की फसल पर भी कोहरे का असर पड़ सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें