बेघर शख्स के पास बैठे कुत्ते ने पहले किया प्यार,फिर लगाया गले, दिल छू लेगा Video

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 10:48 AM IST
  • सोशल मीडिया पर इंसान और कुत्ते का दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो ने लोगों को काफी इमोशनल कर दिया है. वीडियो को छह लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है जबकि 47 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो लाइक किया है.
बेघर शख्स के पास बैठे कुत्ते ने पहले किया प्यार,फिर लगाया गले, दिल छू लेगा Video

इंसान का जानवरों से सबसे पुराना रिश्ता रहा है. यह रिश्ता काफी अनोखा होता है. जानवर भी इंसान की तरह प्यार की भाषा को दिल के अंदर तक महसूस करते हैं. उनका मन भी कोमल होता है और वह भी भावों को अच्छे से समझते हैं. यह भले ही इंसानों की तरह बोल ना पाए लेकिन भावों के जरिए मन की बात बयां कर देते हैं. इंसान और जानवरों की दोस्ती का वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर देखते रहते हैं. इसी क्रम में एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसने हर किसी का दिल जीत लिया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स सड़क पर बैठा हुआ है. उसके ठीक बगल में एक कुत्ता भी बैठा हुआ है. वीडियो देखने के बाद पता चलता है कि शख्स के बेघर है, वो बिल्कुल अकेला है. वीडियो को देखकर लगता है कि कुत्ता उसके अकेलेपन महसूस कर रहा है. जिसे देखते हुए कुत्ता तुरंत वो शख्स के पास जाकर लिपटकर प्यार करने लगता है. यह वीडियो काफी इमोशनल कर देने वाला है.

 

 

6 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को Buitengebieden नाम के अकाउंट पर ट्विटर प्लेटफार्म पर शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा गया है कि- यह कुत्ता एक बेघर आदमी के पास जाता है और उसे पता चलता है कि उसे क्या चाहिए. वायरल वीडियो को अब तक छह लाख से ज़्यादा लोगों ने देखा है जबकि 47 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है.

लोगों ने किया खूब कमेंट

वीडियो पर लोग लगातार अपने कमेंट दे रहे हैं. एक यूजन ने कमेंट करते हुए लिखा कि 'जानवर इंसान से भी ज्यादा इमोशनल होते हैं, ये सबकी भावनाओं को समझते हैं.' वहीं एक दूसरी यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि 'इंसान और जानवर की दोस्ती सच में कमाल होती है.'

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें