मेरठ: जिले में पांच दिन और मिलेगा वोटर बनने का मौका

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Dec 2020, 1:36 AM IST
  • मेरठ: विधानसभा मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करवाने के लिए अब पांच ही दिन बचे हैं. बता दें, भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले की विधानसभा मतदाता सूची को संशोधित किया जा रहा है.
फाइल फोटो

मेरठ: विधानसभा मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करवाने के लिए अब पांच ही दिन बचे हैं. बता दें, भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले की विधानसभा मतदाता सूची को संशोधित किया जा रहा है. आने वाली एक जनवरी-21 जनवरी को जो युवा 18 साल की आयु पूरी कर रहे हैं अथवा अभी तक जिनका नाम विधानसभा मतदाता सूची में शामिल नहीं हुआ है. वह आने वाली 15 दिसंबर तक अपना नाम शामिल करवा सकते हैं. इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

वहीं, इसके साथ ही आयोग के निर्देश पर 13 दिसंबर को विशेष अभियान भी चलाया जाएगा. जिसमें जिले के 2740 पोलिंग बूथों पर बूथ लेवल अफसर रहेंगे. यह विशेष अभियान चौथा और अंतिम होगा। मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए बूथ लेवल अफसर के पास नि:श्शुल्क फार्म उपलब्ध कराए गए हैं. बता दें, मतदाता सूची में नया नाम सम्मिलित कराने के लिए फार्म छह ए भरना होगा. साथ ही नाम हटवाने के लिए फार्म सात व सम्मिलित नाम में गलती आदि को सही कराने के लिए नागरिकों को फार्म आठ भरना होगा. वहीं, एक ही विधानसभा क्षेत्र में आवास के एक से दूसरी जगह स्थानांतरित होने पर फार्म आठ ए भरा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें