अगर सोमवार को करेंगे ये उपाय तो बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, घर आएंगी लक्ष्मी

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 1:23 PM IST
  • सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. कुछ लोग इस दिन व्रत भी रखते हैं. अगर ऐसे में आप चाहते हैं कि आप पर भगवान भोलेनाथ की कृपा बनी रहे तो करें ये उपाय…
सोमवार को करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो भगवान शिव को सोमवार के दिन कुछ विशेष उपाय करके भी प्रसन्न कर सकते हैं. इन उपायों को करने से घर में समृद्धि और सुख शांति की बढ़ोतरी होगी. ये भी कहा जाता है कि जो लोग इन उपायों को करते हैं उन पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. आइए जानते हैं सोनमवार के उपाय…

  1. ये कहा जाता है कि अगर दही, सफेद कपड़ा, चीना और दूध को सोमवार के दिन दान किया जाता है तो शुभ लाभ की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं बल्कि शिव सक्षा स्त्रोत का पाठ अगर सोमवार को किया जाता है तो धन संबंधी दिक्कतें समाप्त हो जाती है. 

2. अगर काले दिल और कच्चे चावल को मिलाकर सोमवार की शाम को दान करें तो इससे आर्थिक लाभ में बढ़ोतरी होती है. ऐसा करने से पितृ दोष के प्रभाव में भी कमी आ जाती है. 

3. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रदोष है तो इसके प्रभाव को कम करने के लिए उसे सोमवार के दिन चंदन का टीका  लगाना चाहिए और सफेद वस्त्र जरूर धारण करना चाहिए.

4. अगर आप भगवान शिव को करना चाहते हैं प्रसन्न तो सोमवार के दिन जरूर ही अक्षत, चंदन, गंगाजल, धतूर, दूध, बेलपत्र या आंकड़े के फूल चढ़ाएं.

5. अगर आप घर में सुख- शांति और खुशहाली चाहते हैं तो भगवान शिव को सोमवार के लि घी, शक्कर और गेंहू के आटे से बना भोग जरूर चढ़ाएं, और उसके बाद आरती करें.

6. अगर आप चाहते हैं कि आपकी सारी मनोकामना पूर्ण हो तो प्रदोष काल में सोमवार के दिन भगवान शिव की आराधना करें.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें