मेरठ में आधार कार्ड की समस्या का बड़ा समाधान, कई डाकघरों में मिलेगी सेवा

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 11:41 AM IST
  • जनता को आधार कार्ड बनवाने के लिए महीनों से बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, जिले के 19 डाकघरों पर आधार कार्ड के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू.
आधार कार्ड

मेरठ।  उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में सबसे हम डाक्यूमेंट्स माने जाने वाले आधार कार्ड के लिए मेरठ जनपद वासियों को आधार कार्ड बनवाने के लिए महीनों से बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा है, लगातार मेरठ के बड़े जनप्रतिनिधियों से व अधिकारियों से भी जनता इस समस्या का निदान कराने के लिए लगातार मांग कर रही थी. लेकिन अब आधार कार्ड को लेकर मेरठ में यह राहत देने वाली खबर सामने आई है.

आपको बतादें के आधार कार्ड बनवाने के लिए परेशान हो रहे लोगों के लिए यह खबर राहत देने वाली है. आधार कार्ड की परेशानी को देखते हुए डाक विभाग आज से स्पेशल ड्राइव का आयोजन करने जा रहा है. मेरठ मंडल के प्रवर डाक अधीक्षक वीर सिंह ने अनुसार जिले के 19 डाकघरों पर आधार कार्ड के लिए सुबह सात बजे से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसके लिए डाकघरों के आधार सेवा केंद्रों पर तैयारी पूरी कर ली गई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई को सौंपी हाथरस गैंगरेप की जांच

वहीं इसमें दो प्रधान डाकघर, एक मुख्य डाकघर व 16 उप-डाकघर शामिल हैं. सभी को अधिक से अधिक आवेदन के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं. आधार कार्ड बनाने में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

मेरठ जनपद के इन डाकघरों में होगा समस्या का निदान---

मेरठ छावनी प्रधान डाकघर, शहर घंटाघर प्रधान डाकघर, कचहरी मुख्य डाकघर के अलावा उप-डाकघरों मोदीपुरम, खरखौदा, परतापुर, मेडिकल कॉलेज, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, विक्टोरिया पार्क, साकेत, किठौर, किला-परीक्षितगढ़, सरधना, हस्तिनापुर, चौक बाजार सरधना, बुढ़ाना गेट, सरूरपुर खुर्द, वेस्टर्न कचहरी रोड व जानी के डाकघरों में आधार कार्ड की सेवा जनपद वासियों का अब मिलेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें