Teacher's Day पर इस आसान तरीके से ग्रीटिंग कार्ड बना अपने टीचर को करें गिफ्ट

Anuradha Raj, Last updated: Sat, 4th Sep 2021, 7:32 PM IST
  • कल यानी 5 सितंबर को टीचर्स डे सेलिब्रेट किया जाएगा. इस खास मौके पर खास ग्रिटिंग कार्ड बनाकर अपने टीचर को स्पेशनल फील करवा सकते हैं. अगर आप खुद से कार्ड बना कर देंगे तो आपके टीचर को ज्यादा अच्छा लगेगा.
5 सितंबर को है टीचर्स डे

टीचर्स डे हर साल 5 सितंबर को मनाया जाता है. अपने जीवन में टीचर के महत्व के बारे में हर बच्चा इस दिन बात करते है. तो वहीं शिक्षक अपने स्टूडेंट्स को थैंक्यू भी बोलते हैं. शिक्षक का हर किसी के जीवन में बहुत ही अहम महत्व होता है. शिक्षक के द्वारा दिया गया ज्ञान हर किसी के जीवन में हर पड़ाव पर काम आत है. ऐसे में अगर आप अपने टीचर को सिर्फ थैंक्यू बोलते हैं तो ये बेहद ही छोटी बात होगी.  लेकिन अगर उनको सम्मान देने और आभार जताने के लिए आप ग्रीटिंग कार्ड बना कर देते हैं तो टीचर्स को बेहद ही स्पेशल फील होगा. ऐसे में आइए जानते हैं घर पर कैसे बनाएं ग्रीटिंग कार्ड.

1. आपके पास अगर समय की कमी है और आप अपने टीचर का आभार ग्रीटिंग कार्ड बनाकर जताना चाहते हैं तो अच्छे कोट्स के संग आप कार्ड बना सकते हैं. 

 

2. बुक शेप कार्ड बनाना भी एक अच्छे आइडिया में शामिल हो सकता है. इसे बनाने के लिए आप कलर पेपर का प्रयोग करें. अच्छे मैसेज और फोटो के संग कार्ड को बनाएं. इतना ही नहीं अगर चाहें तो इस बुक की बाइंडिंग भी करवा लें.

 

3. ऐसे में एक अच्छा ऑफ्शन हेंडमेड कार्ड भी होता है. इसे आप पेपर कटिंग कर या फिर पेंटिंग करके बना सकते हैं. साथ ही इस कार्ड में आप वो स्पेशल बाते लिख सकते हैं जो आप टीचर के लिए महसूस करते हैं. 

 

4. थीम बेस्ड कार्ड भी बना सकते हैं जो बेहद ही आकर्षक होता है. इस कार्ड को बनाने के लिए किसी भी थीम को चुनें और ग्रीटिंग कार्ड बना लें.

 

5. अगर आप कुछ डिफरेंट करना चाहते हैं तो टिचर को आपने ग्रीटिंग कार्ड के जरिए उनके टीचर की याद दिला दें. अगर आप अपने कार्ड में ऐसा कुछ मैसेज लिखेंगे तो यकीनन वो काफी समय तक इस कार्ड को अपने पास रखेंगे.

 

6. आप अपने टीचर को इंद्रधनुश के सात रंगों वाला कार्ड भी गिफ्ट कर सकते हैं. ये अच्छा आइडिया है अपने पसंदीदा शिक्षक को धन्यवाद देने का.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें