Mangalwar Totke: मंगलवार को भूल कर भी ना करें ये काम, कमजोर होगा मंगल ग्रह

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 10:16 AM IST
  • मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा की जाती है. इस दिन बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए लोग व्रत भी रखते हैं. ऐसे में मंगलवार के दिन कुछ ऐसी बाते हैं, जिनका विशेष रुप से ध्यान रखना चाहिए. वरना मंगल ग्रह कमजोर हो जाता है और धन हानि की भी संभावना रहती है.
मंगलवार के टोटके

हनुमान जी को मंगलवार का दिन पूर्ण रुप से समर्पित रहता है. ऐसे में लोग विधि-विधान से इस दिन बजरंगबली की पूजा अर्चना करते हैं. इस दिन हनुमान जी के भक्त संकट मोचन को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखते हैं और विधि-विधान से उनकी पूजा करते हैं. ऐसी मान्यता है कि अगर आप कुछ विशेष उपाय मंगलवार के दिन करते हैं तो इसे करने से आपके घर में सुख और समृद्धि आती है. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी बातों को जिक्र भी किया गया है, जिसे मंगलवार को किसी भी कीमत पर नहीं करना चाहिए. वरना बजरंगबली नाराज हो जाते हैं, जिससे धन की हानि होने की संभवना बढ़ जाती है. आइए जानते हैं कि किन कामों के करने से बजरंगबली नाराज हो सकते हैं.

1.मांस-मदिरा से मंगलवार के दिन जरूर परहेज करना चाहिए. जो लोग मंगलवार के दिन मांस-मदिरा का सेवन करते हैं उनके उग्रता में वृद्धि होती है. जिससे व्यक्ति का स्वभाव एकदम उग्र हो जाता है. 

2. मंगलवार के दिन पैसों का लेन-देन नहीं करना चाहिए. ये कहा जाता है कि मंगलवार को जो कर्ज लिया जाता है वो आसानी से नहीं चुक पाता है. इस दिन जो पैसें दिए जाते हैं उनकी वापसी के बेहद ही कम आसार होते हैं.

3. ज्योतिष शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि मंगलवार के दिन दाढ़ी नहीं बनवाना चाहिए, ये अशुभ होता है. जो व्यक्ति ऐसा नहीं करता उसकी लाइफ में काफी मुश्किलें होती हैं. ऐसा करने से मंगल ग्रह पर बहुत ही बुरा असर पड़ता है.

4. बड़े भाई से मंगलवार के दिन वाद-विवाद नहीं करना चाहिए, ऐसा करने से मंगल ग्रह कमजोर हो जाता है. जो व्यक्ति ऐसा करता है उसे कई तरह के कष्टों का सामना करना पड़ता है. 

5. अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन पर बुरा प्रभाव ना पड़े तो मंगलवार को शुक्र और शनि संबंधित कार्य ना करें.

6. अगर आप चाहते हैं कि आपकी सेहत पर बुरा असर ना पड़े तो मंगलवार के दिन नमक का सेवन ना करें.

 


 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें