मेरठ: श्रीराम जन्म भूमि से प्राप्त प्रसाद का विनीत शारदा ने लगाया भोग

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 03:29 PM IST
  • भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने श्री राम जन्म भूमि का प्रसाद श्रद्धालुओं में किया वितरित श्रद्धालुओं ने कहा कि प्रसाद के जरिए हमने प्रभु श्री राम का आत्मिक दर्शन पाया
विनीत अग्रवाल शारदा

मेरठ। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हर तरफ जश्न का माहौल है. अपने आराध्य देव प्रभु श्री राम की अयोध्या में बनने जा रही भव्य मंदिर को लेकर लोग उत्सुक भी हैं. साथ ही रामलला के दर्शन को लेकर लोग उत्साहित भी नजर आ रहे हैं.

कोरोना के चलते अयोध्या प्रभु श्रीराम के दर्शन करने नहीं जा पा रहे हैं. इससे वह घर बैठे ही उनकी पूजा आराधना कर दर्शन करने का सुख ले रहे हैं.

मेरठ के राम मंदिर निर्माण को लेकर बेहद उत्साह है. इस दौरान मेरठ के नई सड़क के शास्त्री नगर स्थित भोलेश्वर मंदिर में अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि से प्राप्त प्रसाद को चढ़ाया गया. इसके बाद मौजूद सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया.

यह प्रसाद उत्तर प्रदेश भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ की प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने अयोध्या के राम जन्मभूमि से लाया था. प्रसाद को ग्रहण करने के लिए श्रद्धालुओं में भीड़ लग गई.

अभी तक श्री राम जन्मभूमि पर प्रसाद चढ़ाना और ग्रहण करना तो दूर वहां के दर्शन भी दुर्लभ थे लेकिन माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार अब सभी श्रद्धालु अपने आराध्य देव प्रभु श्री राम के दर्शन भी कर सकेंगे और प्रसाद भी चढ़ा सकेंगे.

विनीत अग्रवाल ने कहा कि यह हमारा परम सौभाग्य है कि राम जन्मभूमि का प्रसाद हमें मिल रहा है. कोरोना काल में श्रद्धालु प्रभु श्री राम की जन्म स्थली पर नहीं जा पा रहे हैं किंतु वहां के प्रसाद से ही उन्हें प्रभु श्री राम के दर्शन मात्र मिल रहे हैं.प्रसाद द्वारा ही वह अपने आराध्य देव की उपासना घर बैठे ही कर ले रहे हैं.

श्रद्धालुओं ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि का प्रसाद पाकर हम धन्य हो गए. भले ही हम वहां भौतिक रूप से दर्शन करने नहीं पहुंच सके लेकिन आत्मिक रूप से हमने इस प्रसाद के माध्यम से प्रभु श्री राम के दर्शन कर लिए हैं. प्रभु की इच्छा होगी तो जल्द ही भगवान श्री राम के दर्शन करने पहुंचेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें