मेरठ: डाकघर में सुकन्या समृद्धि योजना में बेटियों के खाते खोलने का अभियान शुरू

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 09:35 AM IST
  • मेरठ के डाकघरों में सुकन्या समृद्धि योजना के तहत बेटियों के खाते खोलने का अभियान शुरू किया गया है. यह अभियान 21 सितंबर तक चलाया जाएगा. अभियान के पहले दिन 100 से अधिक खाता खोलने का लक्ष्य रखा गया है. 
सुकन्या समृद्धि योजना के तहत बेटियों के खाते खोलने का अभियान शुरू किया गया है.

मेरठ. सोमवार को डाक विभाग ने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत सुकन्या समृद्धि पखवाड़े की शुरूआत की गई है. कैंट और घंटाघर के डाकघरों में यह अभियान चलाया जाएगा. प्रवर अधीक्षक डाक वीर सिंह ने इस अभियान की शुरुआत की है. जानकारी के अनुसार यह अभियान 21 सितंबर तक चलाया जाएगा. अभियान के पहले दिन 100 से अधिक खाता खोलने का लक्ष्य रखा गया है.

 इस अभियान के लिए  मेरठ डाक के प्रवर अधीक्षक वीर सिंह ने बताया कि डाकघरों में सुकन्या समृद्धि पखवाड़े के लिए स्पेशल काउंटर शुरू किया जाएगा.जानकारी के अनुसार इस अभियान के तहत यूपी सर्कल में 50 हजार खाता खोलने का लक्ष्य रखा गया है. 

मेरठ: मॉर्निंग वॉक कर रहे जिम कोच पर बाइक सवारों ने बरसाई गोलियां, हत्या कर फरार

इस अभियान की शुरुआत कैंट डाकघर में की गई है. अभियान की शुरुआत के दौरान सीनियर पोस्ट मास्टर जेएल शर्मा और घंटाघर के डाकघर में सीनियर पोस्ट मास्टर हरीश गोम्ब,  डिप्टी पोस्ट मास्टर रतन सिंह सहित पूरा स्टाफ मौजूद था. 

जानकारी के अनुसार इस अभियान को 21 सितंबर तक चलाया जाएगा. हर एक कर्मचारी को सुकन्या समृद्धि योजना के तहत बालिकाओं के खाते खोलने की जिम्मेदारी दी गई है. बताया जा रहा है कि 250 रुपये में बालिकाओं के खाते खोल जाएंगे. 

मेरठ: बाइक से स्टंटबाजी में बच्ची घायल, विरोध करने पर पिता को ही पीट दिया

सीनियर पोस्टमास्टर हरीश गोम्बर तथा डिप्टी पोस्ट मास्टर रतन सिंह ने बताया कि बेटी का जन्म प्रमाण पत्र जो नगर निगम, नगर पालिका-पंचायत, ब्लाक सचिव, अस्पताल, ग्राम प्रधान, स्कूल द्वारा जारी किया होना चाहिए. साथ ही अभिभावक माता या पिता का पहचान पत्र, पते का प्रमाण पत्र, अभिभावक के तीन फोटो की जरुरत होगी सुकन्या समृद्धि योजना के तहत बालिकाओं के खाते खोलने की. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें