मेरठ: CCSU प्रथम वर्ष के छात्र हुए प्रोमोट, फाइनल ईयर परीक्षा के एडमिट जारी

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 08:17 AM IST
  • चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बीएससी प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रोमोट किया. साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने 1 सितंबर से होनी वाली फाइनल वर्ष की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बीएससी प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रोमोट किया.

मेरठ. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में बीएससी में प्रथम वर्ष के 16  हजार 974  स्टूडेंट को दूसरे वर्ष में प्रमोट किया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रमोशन का रिजल्ट जारी कर दिया है. जानकारी के अनुसार 974 स्टूडेंट को छोड़कर बाकी सभी स्टूडेंट अगले साल में पहुंच गए हैं.

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के अनुसार स्नातक रेगुलर-प्राइवेट और पीजी प्रथम वर्ष प्राइवेट के छात्रों का प्रमोशन अगले कुछ दिनों में जारी कर दिया जाएगा. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के अनुसार रिजल्ट जारी करने को लेकर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

मेरठ: हस्तिनापुर के पांडव टीला का बदला रूप, म्यूजियम के लिए भी केंद्र की मंजूरी

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि नकलची छात्रों को छोड़कर बाकी सभी छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. लेकिन, एक शर्ते है कि छात्र कॉलेज में 18 मार्च तक दिए गए पेपर में उत्तीर्ण या बैक से जुड़े नियमो और शर्तो को पूरा करता हो. बताया जा रहा है कि इस फैसले से अगली वर्ष में प्रमोशन की इंतजार में बैठे स्टूडेंट को राहत मिल जाएगी. उन्हें परेशान होने की ज्यादा जरुरत नहीं होगी.

मेरठ: स्वतंत्र देव ने शामली के मोहित बेनीवाल को बनाया BJP पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष

उधर, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय 1 सितंबर से होनी वाली फाइनल वर्ष परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. छात्र एडमिट कार्ड डाउनलोड करके परीक्षा केंद्रों पर पहुंच कर पेपर दे सकते है. कोविड को देखते हुए छात्रों को मास्क और सैनिटाइजर समेत सभी सुरक्षा के उपाय खुद करने होंगे. बताया जा रहा है कि सेमेस्टर और बीएड के एडमिट कार्ड के लिए छात्रों को कुछ और दिन इंतजार करना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें