मेरठ: जन्माष्टमी पर खाटू श्याम को लगा छप्पन भोग,श्रद्धालुओं ने किया दर्शन

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 02:03 PM IST
  • मेरठ के मुल्तान नगर स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर छोटा खाटू धाम में जनमाष्टमी के अवसर पर लगा छप्पन भोग 2 गज की दूरी के साथ ही श्रद्धालुओं ने किया खाटू श्याम का दर्शन विदेशी और बाहरी राज्यों से मंगाए गए फूलों से हुई मंदिर की सजावट
श्री खाटू श्याम मंदिर

मेरठ। मंगलवार को श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर मेरठ में खाटू श्याम को छप्पन भोग लगाया गया. इस दौरान श्रद्धालुओं ने भोग के बाद प्रसाद ग्रहण किया.

मेरठ जिले के मुल्तान नगर स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर छोटा खाटू धाम में जन्माष्टमी के अवसर पर मंगलवार को सुबह से तैयारियां शुरू हो गई. सभी श्रद्धालु अलग-अलग तैयारियों में जुटे हुए थे.

इस दौरान खाटू श्याम के मंदिर को विदेशों व अन्य राज्यों से मंगाए गए फूलों से सजाया गया. साथ ही रंग-बिरंगी झालरों से भी सजावट की गई.

मंदिर समिति संस्थापक अनिल शर्मा गोल्डी ने बताया कि कोलकाता के फूलों से श्याम दरबार सजा और अखंड ज्योत प्रज्ज्वलित की गई. मंदिर समिति की ओर से कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था की गई.

इस दौरान सभी श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया. खाटू श्याम बाबा को छप्पन भोग लगाया गया. साथ ही दो गज की दूरी से श्रद्धालुओं ने खाटू श्याम बाबा के दर्शन किए. रंगोली तथा लाइटिंग द्वारा मंदिर को सजाया गया. संरक्षक मुकेश सिंघल, प्रभात शर्मा, शृंगार सेवक प्रशांत वर्मा का सहयोग रहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें