मेरठ स्टेशन पर व्यापारी का लाखों के जेवरात से भरा पर्स छूटा, पुलिस ने लौटाया

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 07:27 PM IST
  • यूपी के मेरठ में पुलिस ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. पुलिसकर्मियों ने मुंबई के एक कपड़ा कारोबारी का कैश और लाखों के जेवरात से भरा पर्स रेलवे स्टेशन पर छूटने के बाद उसे सुरक्षित व्यापारी को लौटा दिया.
मेरठ में पुलिस ने एक नई मिसाल पेश की है, लाखों के जेवरात से भरा पर्स दंपत्ति को लौटाया वापस

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में हाल ही में पुलिस ने एक नई मिसाल पेश की है. पुलिस महकमे में भ्रष्टाचार के मामले तो लोगों को अकसर सुनने को मिल जाते हैं. लेकिन पुलिस की ईमानदारी के किस्से बेहद ही कम सुनने को मिलते हैं. दरअसल, रेलवे स्टेशन पर लावारिस पड़े पर्स को पुलिसकर्मियों ने उसके मालिक को वापस लौटा दिया. उस पर्स में काफी सारे जेवरात रखे हुए थे. यह वाकया मेरठ के जीआरपी थाने का है. यह पर्स मुंबई में रहने वाले एक दंपत्ति का था. जो मेरठ में अपने घर आए थे. हालांकि, वापस मुंबई लौटते समय उनका पर्स रेलवे स्टेशन पर बेंच पर ही छूट गया.

मुंबई में में ठाणे के शिल्पासा इलाके के रहने वाले आमिर खान कपड़ा कारोबारी हैं. वह अपने ससुराल मेरठ आए थे. 4 दिन पहले आमिर अपनी पत्नी हुस्ना के साथ अपनी ससुराल आए थे. गुरुवार सुबह आमिर को गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस से मुंबई वापस लौटना था.

मेरठ: कचहरी से बाइक चुरा रहा था चोर, मालिक ने रंगे हाथ पकड़कर कर दी पिटाई

इसलिए वह अपने परिवार के साथ मेरठ के सिटी स्टेशन पहुंचे थे. आमिर की पत्नी हुस्ना स्टेशन पर अपने बच्चे के कपड़े बदल रही थी कि अचानक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आ गई. दंपती आनन-फानन में अपना सामान समेटकर ट्रेन में बैठ गए. लेकिन हुस्ना के तब होश उड़ गए जब उन्होंने अपना पर्स गायब देखा.

वहीं, जीआरपी थाने के पुलिसकर्मी जब सुबह के 5.30 स्टेशन पर चेकिंग करने के लिए पहुंचे, तो बेंच पर उन्हें एक लावारिस पर्स मिला. जिसमें लाखों के सोने के जेवरात थे. वहीं, पर्स को खोलते वक्त उन्होंने वीडियो बना लिया था. उस लावारिस पर्स में जेवरात के साथ-साथ काफी सारा कैश भी था. जिसके बाद दंपत्ति को उनका पर्स पुलिसवालों ने वापिस लौटा दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें