मेरठ: पौष्टिक रेसिपी प्रतियोगिता में बने स्वादिष्ट व्यंजन, DM ने बढ़ाया हौसला

Smart News Team, Last updated: 22/09/2020 05:19 PM IST
  • पोषण माह के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने रेसिपी प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया. इस कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम के. बालाजी ने किया. डीएम के आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का उत्साहवर्धन भी किया. 
पौष्टिक रेसिपी प्रदर्शन कार्यक्रम में व्यंजनों की जानकारी लेते डीएम के. बालाजी

मेरठ:  शहर में राष्ट्रीय पोषण माह के तहत मंगलवार को विकास भवन सभागार में रेसिपी प्रदर्शन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इसमें 13 ब्लॉक की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने पोषाहार से बनने वाले लजीज व्यंजनों का प्रदर्शन किया.  साथ ही इस मौके पर पोषण गीत भी लॉन्च किया गया.

गौरतलब है कि सितंबर माह को बच्चों में पोषण की कमी को दूर करने के साथ ही इस दिशा में कार्ययोजनाओं के निर्माण के लिए इसे पोषण माह के रुप में मनाया जाता है. इसी कारण विकास भवन सभागार में रेसिपी प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया.  इस कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी के.बालाजी ने किया.जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर हस्ताक्षर किए. डीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के पौष्टिक व स्वादिष्ट खाने के स्टॉल पर जाकर व्यंजनों का स्वाद चखा. उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव मदद की जाएगी.

मेरठ : एमएल फिल्म प्रोडक्शन ने ताज-ए-यूपी अवार्ड से किए कोरोना योद्धा सम्मानित

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने बाल सुपोषण उत्सव पर बच्चों, माता-पिता और लोगों को पोषाहार और इससे बने व्यंजन, संतुलित आहार के बारे में विस्तार से जानकारी दी. पोषण माह के इस कार्यक्रम में डीएफओ अदिति शर्मा, एआरटीओ स्वेता वर्मा, एसीएम सुनीता सिंह ने निर्णायक की भूमिका निभाई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें