हरतालिका तीज पर इन मेकअप टिप्स को अपनाकर लगाएं अपनी खूबसूरती में चार चांद

Anuradha Raj, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 5:25 PM IST
  • हरतालिका तीज 9 सितंबर 2021 को मनाया जाएगा. इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं, और पति की लंबी आयु की भी कामना करती हैं. इस मौके पर महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं, और तैयार होती हैं.
हरतालिका तीज मेकअप

उत्तर भारत में महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए हरतालिका व्रत रखती हैं. पंचांग पर गौर करें तो इस व्रत को भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को किया जाता है. इस व्रत को सभी व्रतों में सबसे ज्यादा कठिन माना जाता है, क्योंकि 24 घंटे इस व्रत में बिना कुछ खाए-पीए रहना होता है. मैरिड औरतें ही नहीं बल्कि लड़कियां भी अच्छे जीवन साथी की कामना करते हुए इस व्रत को रखती हैं. इस बार 9 सितंबर 2021 में हरतालिका तीज का व्रत रखा जाएगा. इस दिन खूबसूरत दिखने के लिए अपना ये मेकअप टिप्स..

मेंहदी- मेहंदी को हमेशा से ही भारतीय परंपरा में शुभ माना जाता है. कोई भी त्योहार हो या पर्व महिलाएं मेहंदी लगाती हैं, जिससे उनके हाथों की खूबसूरती बढ़ जाती है. ऐसे में हरतालिका तीज के मौके पर आप भी मेहंदी लगाकर अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं. 
 

चेहरे की करें क्लींजिंग और टोनिंग

चेहरे पर अपने मेकअप अप्लाई करने से पहले क्लींजिंग और टोनिंग जरूर करें. उसके बार आप बर्फ के टुकड़े का प्रयोग भी कर सकती हैं. ऐसा करने से आपका मेकअप काफी देर तक टिका रहता है.

मॉइश्चाराइजिंग जरूर करें

क्लींजिंग और टोनिंग करने के बाद चेहरे को मॉइश्चराइज करना ना भूले.चेहरे पर ऐसा करने से नमी बरकरार रहेगी और रूखी नहीं होगी.

करें फाउंडेशन का प्रयोग

चेहरे को स्मूछ करने के लिए फाउंडेशन का प्रयोग करें.लेकिन फाउंडेशन लगाने के समय स्किन टोन का ध्यान जरूर रखें.

कंसीलर और फेस प्राइमर का करें प्रयोग

आप अपने चेहरे के सभी दाग धब्बे को कंसीलर की मदद से छुपा सकती हैं. डॉट-डॉट करके इसे अपने चेहरे पर लगाएं औ स्पॉन्ज से बाद में सेट करें. चेहरे पर इसके बार फेस प्राइम लगाएं. ये मेकअप को काफी देर तक बरकरार रखता है.

आंखों का मेकअप

आप आंखों का मेकअप करें

आप इसके बाद आई मेकअप कर सकती हैं, आईशैडो आंखों पर लगाएं और मस्करा और काजल का इस्तेमाल करें. हो सके तो पेंसिल काजल का प्रयोग करें लिक्विड का नहीं.

करें लिपस्टिक का प्रयोग

उसके बाद साड़ी से मैचिंग की लिपस्टक लगाएं. लिप्सटिक लगाने से पहले मोटा सा लिप लाइनर लगा सकते हैं. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें