मेरठ: मंडी में बढ़ी आलू की आवक, दामों में आने लगी गिरावट

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Dec 2020, 5:49 PM IST
  • मेरठ: देश में इस समय आलू के दाम ऊंचाइयों पर हैं. ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, अब मेरठ की जनता के लिए एक अच्छी खबर आ रही है. दरअसल, शहर की नवीन सब्जी मंडी में आलू की आवक बढ़ गई है, जिसके बाद से अब दामों में गिरावट आ रही है.
फाइल फोटो

मेरठ. गुरुवार को मंडी में आलू के दाम 25 रुपये प्रति किलो रहे. पिछले दिनों मंडी में आलू के दाम 35 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम चल रहे थे. थोक मार्केट में आलू के दाम गिरने से उसका असर फुटकर बाजार पर पड़ा है.

बता दें, आलू के दाम पहले 50 से 60 रुपये किलो बिक रहा था. हालांकि, इस समय 35 से 40 रुपये किलो है. नवीन सब्जी मंडी के अध्यक्ष भूषण शर्मा ने बताया कि आलू की आवक पंजाब, हाथरस जैसे क्षेत्रों से आरंभ हो गई है. जिससे दाम गिर रहे हैं. बताया कि शुक्रवार को दाम 20 रुपये तक भी जा सकते हैं. वहीं, इन सबके बीच प्याज ने लोगों को अभी भी रुला रखा है. दरअसल, प्याज के दाम फिलहाल चढ़े हुए हैं. मंडी में प्याज 40 रुपये किलो बिक रहा है.

गंगा नदी के आसपास सॉलिड और अन्य वेस्ट की डंपिंग न की जाए: मुख्य सचिव

इसको लेकर आढ़ती संदीप गुप्ता ने बताया कि नासिक से ही प्याज की आवक है. अन्य स्थानों से आने वाले प्याज अच्छी गुणवत्ता का नहीं है, जिसके कारण दाम बढ़े हुए हैं. फुटकर बाजार में प्याज के भाव 60 रुपये प्रति किलो हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें