मेरठ की प्राची ने रचा इतिहास, आथर इलिट अवार्ड की टॉप टेन सूची में शामिल

Smart News Team, Last updated: 06/09/2020 03:10 PM IST
  • आथर इलिट एवार्ड में भारत ने पहली बार अपना जलवा दिखाया है. एवार्ड में भारत ने पहली बार अपना जलवा दिखाया है. मेरठ की बेटी ने अपनी कैटेगरी में टॉप टेन रैंक में शामिल होकर देश का सर ऊंचा कर दिया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

बचपन से लिखने की शौकीन रही एक युवती ने दुनिया में अपना नाम रोशन करते हुए अपने क्षेत्र का भी नाम रोशन कर दिया. इस युवती ने दुनिया के प्रतिष्ठित अवार्ड में शामिल आथर एलिट अवार्ड में अपना परचम लहराया और यंग एडल्ट कैटिगरी की टॉप टेन सूची में अपना नाम दर्ज कराया.

दुनिया के प्रतिष्ठित अवार्ड में शामिल आथर इलिट एवार्ड में भारत ने पहली बार अपना जलवा दिखाया है. जिसमें मेरठ की प्राची गुप्ता यंग एडल्ट कैटिगरी की टॉप 10 सूची में शामिल हो गई. 23 अक्टूबर को कनाडा में रेड कारपेट समारोह के दौरान विश्व के सभी केटेगरी में टॉप 16 आथर घोषित किए जाएंगे.

प्राची गुप्ता ने शुरू से ही लेखन में अपना दबदबा दिखाया है. जिसके तहत विद्यालय में कई बार उसे पुरस्कार भी मिले हैं. मगर इस बार अपनी कलम की ताकत से देश का नाम ऊंचा कर दिया आथर इलीट अवार्ड के लिए 16 कैटेगरी में विश्व के 160 लेखकों का चयन किया गया था. जिसमें से 23 अक्टूबर को रेड कारपेट समारोह के दौरान विश्व के 16 लेखकों को सम्मानित किया जाएगा. प्राची गुप्ता को उनकी किताब राइट फ्रॉम द स्टार शी स्टोल हिस हर्ट के लिए उनकी कैटिगरी को टॉप-10 में शामिल किया गया है.

खास बात यह है आथर इलिट एवार्ड में भारत ने पहली बार अपना जलवा दिखाया है. मगर इस बार मेरठ की बेटी ने अपनी कैटेगरी में टॉप टेन रैंक में शामिल होकर देश का सर ऊंचा कर दिया है. प्राची ने बताया यह किताब उसने पांच दोस्तों की कॉलेज लाइफ पर लिखी है. वह किस तरह से रिलेशनशिप में डिप्रेशन का शिकार होते हैं और फिर उस से बाहर निकलते हैं. इस किताब में दुनिया को दोस्ती के सही मायने भी बताए गए हैं. वोटिंग और किताब के कंटेंट के आधार पर आगे आने वाले टॉप वन में इसको खिताब भी मिल सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें