नगर निगम की लापरवाही से मेरठ के कई इलाकों में भरा पानी

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 09:20 AM IST
  • बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है मगर लोगों की समस्याएं भी इस बारिश ने बढ़ा दी है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मेरठ. मेरठ क्षेत्र के अंतर्गत बुधवार की सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. जिससे शहर के अधिकतर इलाकों में पानी भरने की सूचनाएं आई है. वैसे क्षेत्र के निचले इलाकों में जलभराव के चलते लोग परेशान नजर आ रहे हैं. लोगों ने आरोप लगाया कि नगर निगम द्वारा अब तक जलभराव के संबंध में कोई भी कार्रवाई नहीं की है. यदि इसी तरह से और बारिश होती रही तो उनके घरों का सारा सामान सड़कों पर तैरता हुआ नजर आएगा.

मेरठ क्षेत्र के निचले इलाके लिसाड़ी गेट, नूर नगर आदि में सुबह से हो रही बारिश के कारण जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है. इन इलाकों में नगर निगम द्वारा नालो व सड़कों की सफाई नहीं कराई है. जिसके चलते जल निकासी में बाधा उत्पन्न हो रही है और इसीलिए इन इलाकों में पानी भर गया है. इन इलाकों के लोगों का कहना है कि नगर निगम यदि समय रहते इस ओर ध्यान दे देता तो शायद यह समस्या उत्पन्न नहीं होती.

क्षेत्र में रुक रुक कर हो रही बारिश से वैसे तो उमस कम हो गई है मगर जिन इलाकों में पानी भरा हुआ है उनकी समस्याएं निरंतर बढ़ती जा रही हैं. क्षेत्र के लोगों ने नगर निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी लापरवाही कहीं उन लोगों के लिए भारी न पड़ जाए. बताया कि यदि इसी तरह से बारिश होती रही तो उनके घरों के अंदर रखा हुआ सामान सड़कों पर तैरने लगेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें