मन की बात में बेजुबान की सेवा करते छा गई मेरठ पुलिस

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 08:42 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात में मेरठ पुलिस की तारीफ की. प्रधानमंत्री ने ठंड के दिनों में आम लोगों को बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की कमिश्नरी चौराहे पर पुलिस के साथ हमेशा रहने वाले बेजुबान कुत्ते के बीमार होने के पर किए जा रहे सेवा कार्य पर पीएम ने पुलिस की सराहना की.
फाइल फोटो

मेरठ:  मेरठ पुलिस द्वारा बेजुबान कुत्ते को बचाए जाने व सेवा कार्य किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलिसकर्मियों की भरपूर सराहना की. बेजुबान कुत्ते की सेवा किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. यह वायरल वीडियो जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देखा तो उन्होंने पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मन की बात कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे.

इस दौरान उन्होंने पिछले कुछ दिनों पहले मेरठ जिले के कमिश्नरी चौराहे पर पुलिस के साथ हमेशा रहने वाले बेजुबान कुत्ते के बीमार पड़ने पर पुलिस द्वारा किए जा रहे सेवा कार्य की अपने कार्यक्रम में सराहना की.पुलिसकर्मी द्वारा सेवा किए जा रहे कार्य का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था.

मेरठ : एमएलसी चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में एक बार फिर मेरठ छा गया. अब तक प्रधानमंत्री के मन की बात में लोगों की चर्चा हुई. कभी उनके कार्यों की तो कभी उनके प्रयासों की चर्चा हुई, लेकिन रविवार को मेरठ पुलिस मन की बात में छा गई. प्रधानमंत्री ने ठंड के दिनों में आम लोगों, बेजुबानों को बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की.

गत दिनों कमिश्नरी चौराहे पर पुलिस के साथ हमेशा रहने वाले बेजुबान कुत्ते के बीमार पड़ने का. जैसे ही पुलिस के जवानों को जानकारी मिली कि उनके साथ हमेशा रहने वाला बेजुबान साथी बीमार पड़ गया है तो उसके बाद पुलिस, पीएसी के जवान उस बेजुबान की सेवा में लग गए.लोगों ने कहा कि कुत्ते को ठंड लग गई है. इस पर पुलिस के जवानों ने आग जलाकर उसकी सेवा की. दवाई दी. कांस्टेबल आशूवीर और अजीजुर्रहमान ने एनीमल केयर के अंशुमाली वशिष्ठ को सूचना दी. एनीमल केयर की ओर से लगातार अब उस कुत्ते की देखभाल की जा रही है.

प्रधानमंत्री ने रविवार को मन की बात में मेरठ पुलिस का यह विजुअल दिखाया गया, जिसमें प्रधानमंत्री बेजुबानों की सेवा की प्रशंसा करते दिखे.उन्होंने कहा भी कि ठंड के दिनों में लोगों के दुख-दर्द और बेजुबानों की सेवा में युवा पीढ़ी को आगे आना चाहिए. युवा पीढ़ी ऐसा कर भी रही है.इस तरह प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से बेजुबान जानवरों की ठंड के दिनों में सेवा किए जाने की अपील की जिससे कि बेजुबानों को एक सहारा मिल सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें