डाक विभाग के नए प्रवर अधीक्षक ने संभाली जिम्मेदारी, कर्मचारियों को दी चेतावनी

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 06:14 PM IST
  • मेरठ के डाक विभाग को उसके नए प्रवर अधीक्षक डाकघर मिल गए हैं. सोमवार को मेरठ के नए प्रवर अधीक्षक डाकघर ने अपना कार्यभार संभाला. बता दें, इससे पहले वह झांसी और मुरादाबाद में इसी पद पर रहे थे.
फाइल फोटो

मेरठ. मेरठ के डाक विभाग को उसके नए प्रवर अधीक्षक डाकघर मिल गए हैं. सोमवार को मेरठ के नए प्रवर अधीक्षक डाकघर ने अपना कार्यभार संभाला. बता दें, इससे पहले वह झांसी और मुरादाबाद में इसी पद पर रहे थे. वहीं, सोमवार को डाक विभाग के कार्यालय में उनका स्वागत किया गया. अभी तक मेरठ मंडल का पदभार संभाल रहे मुजफ्फरनगर के प्रवर अधीक्षक डाकघर वीर सिंह ने उनका स्वागत किया. वीर सिंह ने उन्हें मेरठ मंडल के डाक अधिकारियों व कर्मचारियों से परिचय कराते हुए बुके भेंट की. इस अवसर पर वीर सिंह को मेरठ मंडल से यादगार विदाई दी गई.ट

वहीं, अपना पदभार संभालते ही प्रवर अधीक्षक उग्रसेन ने मेरठ मंडल के डाक अधिकारियों व डाक कर्मचारियों के साथ बैठक करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि डाकघर में आने वाला प्रत्येक ग्राहक हमारे लिए आदरणीय है. हम लोग उन्हीं की सेवा के लिए डाक विभाग में कार्यरत हैं. ग्राहकों को किसी भी हाल में निराशा न हो, इसलिए उनका डाक संबंधी कार्य हर हाल में निश्चित किया जाए. उन्होंने कहा कि ग्राहक को परेशान करने वाले डाक कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

किसानों के समर्थन में भारत बंद को लेकर तैयारियां, भाकयू नेता करेंगे चक्का जाम

इस दौरान प्रवर अधीक्षक ने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक प्रधान व उप डाकघर में प्रतिदिन बनने वाले आधार कार्डों की संख्या निर्धारित की जाएगी. उनकी मशीनों व डाक कर्मचारियों की क्षमता को देखते हुए यह निर्णय लिया जाएगा. डाकघरों में आधार कार्ड बनाने में अनियमितता व लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें