मौसम ने ली करवट, डॉक्टरों ने कहा- सुबह शाम की ठंड में रखना होगा सेहत का ध्यान

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Nov 2020, 7:16 PM IST
  • मेरठ: नवंबर महीने की शुरुआत के साथ ही ठंड ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. मंगलवार के बाद बुधवार को भी सुबह की शुरुआत तेज ठंड के साथ हुई. दिन में धूप निकलने से गर्मी का अहसास हुआ.
मौसम बदलने पे डॉक्टरों ने लापरवाही ना करने की सलाह दी

मेरठ: नवंबर महीने की शुरुआत के साथ ही ठंड ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. मंगलवार के बाद बुधवार को भी सुबह की शुरुआत तेज ठंड के साथ हुई. दिन में धूप निकलने से गर्मी का अहसास हुआ. हालांकि कुछ स्‍थानों पर कोहरा भी देखने को मिला. हालांकि, सुबह और शाम सर्दी की दस्तक से लोगों का मन भी खिल उठा है. वहीं, दोपहर में हल्की सी गर्मी का एहसास होना अभी भी जारी है. वहीं, डॉक्टरों की मानें तो ऐसे मौसम का प्रभाव लोगों पर काफी ज्यादा पड़ रहा है. जिसकी वजह से उन्हें खांसी और जुकाम जैसी बीमारियां हो रही हैं.

मेरठ: सौतेली मां से परेशान नाबालिग ने रची अपहरण की साजिश, लाखों रुपये लेकर फरार

चिकित्सकों के अनुसार एक दिन में तापमान में 15 से 16 डिग्री का अंतर स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है. हालांकि, ऐसे समय में लोगों को डॉक्टर्स भी लापरवाही ना करने की सलाह दे रहे हैं. वहीं, बीते अक्टूबर के आंकड़े बताते हैं कि दिन में सूरज के इतने तल्ख तेवर तो पिछले एक दशक में नहीं रहे. वहीं सर्दी ने भी पूरा जोर लगाया है. न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक पहुंच गया जो आठ सालों में न्यूनतम है. औसत न्यूनतम तापमान भी काफी कम रहा जो वर्ष 2012 के बाद सबसे कम है. अक्टूबर 2012 में बारिश भी देखने को मिली थी जबकि 2020 अक्टूबर में बारिश का आंकड़ा शून्य रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें