मेरठ: आत्मनिर्भर योजना के तहत युवाओं को मिलेगा ऋृण, आवेदकों को आज होगा इंटरव्यू

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 01:46 PM IST
  • मेरठ: प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नगरीय क्षेत्र में संचालित पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्व रोजगार योजना के तहत युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पहल की गई है.
आत्मनिर्भर योजना योजना के तहत उन्हें रोजगार के लिए कर्ज भी आसानी से मिल सकेगा

मेरठ: प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नगरीय क्षेत्र में संचालित पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्व रोजगार योजना के तहत युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पहल की गई है. इस योजना के तहत उन्हें रोजगार के लिए कर्ज भी आसानी से मिल सकेगा और ऋृण के साथ युवाओं को अनुदान भी दिया जाएगा. इसको लेकर आज यानी बुधवार को आवेदन करने वाले लोगों के इंटरव्यू लिए जाएंगे. बता दें, प्रदेश सरकार की इस योजना का फायदा उठाने के लिए 45 लोगों ने आवेदन किया है.

इंटरव्यू में सफल सभी युवाओं को बैंकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराया जाएगा. ताकि वह जल्दी अपना स्वयं का रोजगार शुरू कर सकें. पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्व रोजगार योजना के तहत स्वयं के रोजगार के लिए 20 हजार से लेकर करीब 15 लाख तक का ऋण प्रदान किया जाता है, जिस पर अधिकतम 10 हजार का अनुदान भी है. योजना के तहत अगस्त माह में भी 40 युवाओं को योजना के तहत ऋृण प्रदान किया गया था.

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर चार दिन लोड टेस्टिंग के लिए NCR में ट्रैफिक डायवर्जन

इस योजना को लेकर जिला प्रबंधक उप्र अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लिमिटेड मो. मुश्ताक अहमद का कहना है कि योजना के तहत बुधवार को विकास भवन के कक्ष संख्या 39 में साक्षात्कार सुबह 11.30 बजे से शुरू होगा. साक्षात्कार के समय सभी आवेदक अपने साथ मूल आय व जाति प्रमाणपत्रों के साथ आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि लेकर आएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें