UPEIDA गंगा एक्सप्रेस-वे का रास्ता बदला, किसानों के विरोध के बाद नक्शा रूट चेंज

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Sep 2020, 8:08 PM IST
गंगा एक्सप्रेस वे के एलाइनमेंट में बदलाव किया गया है. पहले हाजीपुर से निकलने वाले प्रस्तावित मार्ग को बदलकर अब बिजौली गांव से पास किया गया है. किसानों के विरोध के चलते यूपीडा ने रास्ता बदलने का फैसला लिया है.
किसानों के विरोध के बाद UPDA ने गंगा एक्सप्रेस वे नक्शा किया चेंज

मेरठ. गंगा एक्सप्रेस वे के एलाइनमेंट में एक बार फिर से बदलाव किया जा रहा है. मेरठ के बिजौली गांव से इसे अब शुरू किया जाएगा. प्रयागराज से मेरठ तक आने वाले इस एक्सप्रेस वे का प्रस्तावित मार्ग और नक्शा यूपीडा ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. हाजीपुर से निकलने वाले रास्ते पर किसानों ने जमकर विरोध किया था जिसके बाद नया मार्ग पास किया गया है. अब गंगा एक्सप्रेस-वे बिजौली गांव से शुरू होगा.

गंगा एक्सप्रेस वे के लिए पहले पास किए गए हाजीपुर एलाइनमेंट में अब पास हुए रास्ते से 34 किमी की दूरी कम हो रही थी लेकिन इसका विरोध खरखौदा क्षेत्र के किसान कर रहे थे. जिसको लेकर वह शुक्रवार को सपा नेता अतुल प्रधान के साथ कलेक्ट्रेट में विरोध कर रहे थे. इसी के साथ हाजीपुर वाले एलाइंमेंट को निरस्त करने की मांग की गई थी. 

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर किसानों का धरना, टेंट लगा सड़क पर चढ़ा दी कड़ाही

मांग नहीं पूरी होने पर दिल्ली की तरफ कूच करने की भी चेतावनी किसानों द्वारा दी गई थी. शनिवार को यूपीडा ने हाजीपुर एलाइंमेंट मार्ग का प्रस्तावित नक्शा वेबसाइट से हटा लिया है. वहीं इसकी जगह बिजौली मार्ग से पास नक्शे को अपलोड कर दिया गया है.  

मेरठ करनाल हाइवे पर बड़ा हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने दो बाइक सवार युवकों को कुचला

मेरठ के डीएम के. बालाजी ने बताया कि यूपीडा के अधिकारियों ने गंगा एक्सप्रेस वे को अब बिजौली गांव के पास से शुरू करने की जानकारी दी है. इसके लिए उन्हें यूपीडा से पत्र मिला है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें