वृद्ध कारसेवक को आया अयोध्या से पैगाम,स्वास्थ्य खराब नही जा पाये भूमि पूजन में

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 09:18 PM IST
  • मेरठ के रहने वाले वयोवृद्ध कारसेवक को भी अयोध्या में होने वाले राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का निमंत्रण भेजा गया। लेकिन 101 वर्ष के होने के चलते और स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण उन्होंने जाने में असमर्थता जताते हुए इंकार कर दिया।
अयोध्या कारसेवक

मेरठ। अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण को लेकर होने जा रहे भूमि पूजन के दौरान जहां बड़ी- बड़ी हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया हैं। वही राम मंदिर की लड़ाई लड़ने में शामिल रहे मेरठ के मानसरोवर इलाके के रहने वाले 101 वर्षीय वयोवृद्ध कारसेवक रंजीत सिंह को अयोध्या से बुलावा भेजा गया हैं। हालाँकि रंजीत सिंह स्वास्थ्य ठीक नही चल रहा जिस कारण उन्होंने फोन पर अयोध्या आने से इंकार कर दिया और कहा कि मेरी भावना हमेशा अयोध्या मंदिर से जुड़ी हैं

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने फोन कर बुलाया अयोध्या

दरअसल मेरठ के मानसरोवर निवासी रंजीत सिंह ने मेरठ सहित वेस्ट यूपी में राम मंदिर आंदोलन को खड़ा किया था। और उस समय वो विश्व हिंदू परिषद में मेरठ प्रांत के उपाध्यक्ष थे। और वर्तमान में उन पर प्रांत संरक्षक की जिम्मेदारी हैं। वही रंजीत सिंह में मुताबिक बुधवार को होने जा रहे भूमि पूजन के लिए श्री रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव व विश्व हिंदू परिषद के नेता चंपत राय ने उन्हें फोन पर अयोध्या आने का निमंत्रण दिया हैं। हालांकि उन्होंने अधिक आयु होने और स्वास्थ्य ठीक ना होने के चलते अयोध्या आने से इंकार कर दिया।

मंदिर निर्माण की बात पर वयोवृद्ध रंजीत सिंह में आ गया जोश

वही राम मंदिर आंदोलन में तीन बार जेल जाने वाले रंजीत सिंह में आज भी मंदिर की निर्माण की बात सुनकर जोश बनते दिखते हैं। और वो इस दौर को याद करते हुए जय श्री राम के नारे का उदघोष करते है। और अपनी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की दोस्ती का भी जिक्र कर मुस्कुराते हैं।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें