God In Dreams: देवी-देवताओं का सपने में आने का ये होता हैं संकेत, जानें किस भगवान का क्या है मतलब

Priya Gupta, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 10:26 AM IST
  • कई बार रात को सपने में भगवान का दिखना कुछ संकेत देता है, जिसे हम जानकारी न होने के कारण नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपनों में देवी-देवताओं का दिखना कुछ संकेत दे जाता है.
देवी-देवताओं का सपने में आने का ये होता हैं संकेत

अक्सर नींद में सपने आते हैं हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है. कुछ लोगों को सपने याद रहते हैं तो कुछ लोगों को नहीं याद रहते हैं. कई बार रात को सपने में भगवान का दिखना कुछ संकेत देता है, जिसे हम जानकारी न होने के कारण नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपनों में देवी-देवताओं का दिखना कुछ संकेत दे जाता है. अलग-अलग देवी-देवताओं के सपने में दर्शन देने का अलग मतलब होता है. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में किस देवी-देवता के दिखने का क्या संकेत होता है.

मां लक्ष्मी का सपना आना

वैसे तो मां लक्ष्मी के सपने में दिखने से पता ही चल रहा कि इसका क्या संकेत हैं. लेकिन हम फिर भी स्वप्न शास्त्र के अनुसार बता देते हैं कि अगर कमल के आसन पर बैठी मां लक्ष्‍मी सपने में दिखाई दें तो व्‍यक्ति को बेशुमार धन की प्राप्ति होने वाली है. वहीं, अगर किसी कारोबारी को ऐसा सपना दिखे तो उसे बहुत बड़ा धन लाभ होने वाला है.

शिवलिंग का दिखना

अगर किसी व्यक्ति को सपने में शिवलिंग के दर्शन होते हैं, तो समझ लेना कि आपकी जिंदगी की सभी परेशानियां समाप्त होने वाली हैं. साथ ही आपको पैसा और खूब पहचान मिलने वाली है. वहीं अगर आपको सपने में शिवजी के दर्शन होते हैं तो समझ लेना कि आपका अच्छा समय आने वाला है.

Somvar Vrat: कैसे करें सोमवार व्रत का उद्यापन, ये है आसान विधि, नियम व सामग्री

मां दुर्गा का सपना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर सपने में लाल रंग के वस्त्र में मां दुर्गा दिखाई दे तो आपके जीवन में कुछ शुभ होने वाला है. जिंदगी के किसी भी क्षेत्र में आपकी किस्मत चमकने वाली है. फिर चाहे वे पारिवारिक जिंदगी हो या फिर करियर. लेकिन अगर मां दुर्गा के साथ अगर आपको दहाड़ता हुआ शेर दिखाई दे तो समझ लेना कि यह किसी समस्या के आने का संकेत दे रहा है.

भगवान कृष्ण का सपना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान कृष्ण दिखें तो आपके जीवन में प्रेम के फूल खिलने का संकेत है. इतना ही नहीं, ये किसी सफलता की ओर इशारा भी देता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें