दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का काम तीन दिनों से ठफ, जनवरी में भी नहीं हो पाएगा पूरा

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 3:04 PM IST
  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का काम दिसंबर में पूरा होना था, हालांकि, अभी तक काम पूरा नहीं हुआ है. इसी बीच पिछले तीन दिनों से एक्सप्रेसवे का काम लगातार प्रभावित हो रहा है. ऐसे में आशंका है कि अगर ऐसे ही काम चलता रहा तो जो तो जनवरी में भी यह पूरा नहीं हो पाएगा.
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का काम दिसंबर में पूरा होना था, हालांकि, अभी तक काम पूरा नहीं हुआ है

मेरठ. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का काम दिसंबर में पूरा होना था, हालांकि, अभी तक काम पूरा नहीं हुआ है. इसी बीच पिछले तीन दिनों से एक्सप्रेसवे का काम लगातार प्रभावित हो रहा है. ऐसे में आशंका है कि अगर ऐसे ही काम चलता रहा तो जो तो जनवरी में भी यह पूरा नहीं हो पाएगा. काम पूरा करने का लक्ष्य 30 जनवरी रखा गया है. पर ऐसा कई दिन लगातार रहा तो इस तिथि तक काम मुमकिन नहीं है.

इंजीनियरों की मानें तो एक दिन काम बंद हो जाने से एक सप्ताह का लक्ष्य प्रभावित हो जाता है. कार्यदायी कंपनी के इंजीनियरों के अनुसार मंगलवार को भोजपुर से परतापुर तक दिन में कई बार बूंदाबांदी हुई. इससे जमीन सूख नहीं सकी. उधर, भोजपुर से डासना तक तीसरे दिन बारिश नहीं हुई इससे थोड़े कार्य हुए. 

डासना के एलिवेटेड स्ट्रक्चर पर भी काम चलता रहा पर सतह गीली होने से डामर डालने व मिट्टी भराव का कार्य उस हिस्से में भी नहीं हो सका. बता दें, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के मेरठ से डासना तक के 32 किमी हिस्से को बनाने का लक्ष्य रखा गया था मई 2018 में 18 महीने का. लेकिन अब तक यह तैयार नहीं हो पाया. इसके काम में कभी-कभी किसान तो कभी बारिश बाधा बनकर आई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें