मेरठ में आईपीएल पर सट्टा लगाते हुए तहसील के बाबू समेत 10 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 10:00 AM IST
  • मेरठ शहर में बड़े पैमाने पर आईपीएल पर सट्टा लग रहा था. एएसपी की टीम ने दो जगह छापा मारकर तहसील के बाबू समेत आईपीएल पर सट्टा लगा रहे 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. तहसील में काम करने वाले बाबू का नाम ईशांत है. पुलिस ने आरोपियों से 1 लाख 40 हजार रुपए और कई मोबाइल बरामद किए हैं. कैंट एएसपी ईरज राजा के नेतृत्व में सदर बाजार और लाल कोटी थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पुलिस अगली कार्रवाई में जुट गई है.
  • पता चला है कि यहां पर आईपीएल के मैचों पर रोजाना करीब 10 लाख रुपए तक का सट्टा लगाया जाता था. इस रैकेट का मुख्य बुकी धर्मेंद्र अरोड़ा है. इससे पहले भी पुलिस ने सट्टा लगाते हुए चार ट्रांसपोर्टरों को गिरफ्तार किया था. ईराज राज सीओ कैंट का कहना है कि जब से आईपीएल शुरू हुआ है, तब से स्टोरिए कुछ एक्टिव हुए हैं. उसी क्रम में पुलिस लगातार उन पर नजर रखे हुए थी. 
  • गुप्त सूचना के आधार पर जब दो जगह रेड मारी गई तो कल जो मैच मुंबई इंडियन और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में उस सट्टा लगाया जा रहा था. दो जगहों पर पुलिस ने रेड की. होटल लाभ महल थाना सदर बाजार और स्टार प्लाजा जोकि लाल कुर्ती के अंतर्गत आता है.
  • ईराज राजा ने बताया कि दोनों जगह से दस अभियुक्त मिले जोकि वहां पर लाइव सट्टा खिला रहे थे. लोग उनसे डायरेक्ट डील कर रहे थे. फोन पर लाइंस चल रहीं थीं और कमैंट्री वगैरह सब उसमें हो रहा था. उनसे भारी मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है.

सम्बंधित वीडियो गैलरी