मेरठ: एमएलसी चुनाव रुझानों में भाजपा प्रत्याशी आगे,कल से बनेंगे स्मॉग जैसे हालात

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 07:30 PM IST
  • मेरठ खंड शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी चुनाव की मतगणना का काम शुरू हो चुका है. परतापुर के मतगणना परिसर में 14-14 टेबलों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती की जा रही है. सुबह साढे छह बजे प्रत्याशियों और उनके अधिकृत एजेंटों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को खोला गया. मत पत्रों की छटाई के बाद प्रथम वरीयता के मतों की गिनती शुरू हुई. वहीं शुरुआती रुझान भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जाता नजर आ रहा है. शिक्षक सीट से भाजपा के श्रीचंद शर्मा और स्नातक सीट से दिनेश गोयल आगे चल रहे हैं. इसी तरह स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से 14 बूथों के हिसाब से भाजपा प्रत्याशी दिनेश कुमार गोयल भी बढ़त बनाए हुए हैं. 
  • किसान आंदोलन को लेकर देश भर में हंगामा है. इस बीच मेरठ का माहौल भी गर्माया हुआ है. भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर मेरठ और आसपास के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं. भाकियू के झंडे लगे वाहनों को सिवाया टोल प्लाजा पर ना ही रोका गया और ना ही उनसे कोई टोल वसूला गया. टोल प्लाजा के मैनेजर प्रदीप चौधरी के मुताबिक शाम तक 200 से ज्यादा वाहन निकल चुके हैं. 
  • शादी समारोह पर जा रही हेड कांस्टेबल की पत्नी और भाभी से तीन बाईक सवार बदमाशों ने लूट का प्रयास किया. हालांकि लुटेरों का मनसूबा उन पर ही उलटा पड़ गया. दोनों जेठानी और देवरानी ने बहादुरी दिखाते हुए बदमाशों से भिड़ गईं. एक बदमाश को पकड़कर गिरा दिया और बाइक की चाबी निकाल ली. जिस पर बदमाश बाइक छोड़कर भाग खडे़ हुए. दोनों महिलाओं की बहादुरी की शहर भर में चर्चा है. दोनों पुलिस लाइन में रहती हैं. बदमाशों की धरपकड़ के लिए सीसीटीव फुटेज खंगाली जा रही है. 
  • जिले में कोरोना संक्रमण खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है. बीते 24 घंटों में पांच मरीजों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है और 132 नए मरीज सामने आए हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या 2135 हो गई है. निजी लैब में जांच कराने वालों की गिनती में भी भारी बढ़ौतरी नजर आ रही है. 63 मरीज बीते 24 घंटों में निजी लैब से जांच करा चुके हैं. शहर में हवा की गुणवत्ता लगातार बिगड़ रही है. 24 घंटों के आंकड़ों पर गौर करें तो मेरठ प्रदेश का आठवां सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर रहा. यहां हवा की गुणवत्ता 356 दर्ज की गई. जिसे बेहद खराब श्रेणी में माना जाता है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल जहरीली हवा से निजात मिलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है. कल के बाद प्रदूषण में और इजाफा होने की आशंका है. कोहरा बढ़ने से प्रदूषण और कोहरा मिलकर स्माग जैसे हालात बना सकते हैं.

सम्बंधित वीडियो गैलरी