द‍िल्‍ली-एक्‍सप्रेस-वे पर दौड़ी किसानों की भैंसा-बुग्‍गी।

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 08:57 PM IST
  • शुक्रवार को गांधी जयंती पर किसानों ने मुरादाबाद के भोजपुर गांव में भैंसा बुग्गी चलाकर एक्सप्रेस वे का काम रोक दिया. किसानों ने कहा कि जब तक एक समान मुआवजे पर फैसला नहीं होता. हम काम नहीं चलने देंगे. किसानों ने एक्सप्रेस-वे पर भैंसा बुग्गी दौड़ा कर काम नहीं करने दिया. एक्सप्रेस-वे से निर्माण एजेंसी के सभी वाहनों को हटा दिया गया. किसान एक्सप्रेस-वे पर भैंसा बुग्गी दौड़ाते रहे. किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं सतीश राठी व बुजर ने कहा प्रशासन सिर्फ आश्वासन दे रहा है. हम मुआवजा लेकर रहेंगे. 
  •  लिसाड़ी गेट में न्यू इस्लाम नगर के कॉलोनी निवासी एक 8 साल के बच्ची के साथ पड़ोस के एक रिश्तेदार ने रेप कर दिया. आरोप है कि एक बच्ची अपने घर के बाहर देर शाम को खेल रही थी, तभी पड़ोस के एक घर में आए रिश्तेदार ने उसे किसी बहाने घर में ले गया और उसका रेप कर दिया. चिल्लाने पर जब तक आस-पड़ोस के लोग पहुंचते, आरोपी युवक वहां से फरार हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.
  •  कोटला और कबाड़ी बाजार में पुलिस कार्यवाही और व्यापारियों के चालान काटने पर हंगामा हो गया. आरोप है कि पुलिस टीम ने दुकानों और शोरूम पर बैठे लोगों का चालान काटना शुरू कर दिया. किसी का दुकान के बाहर सामान रखने पर तो किसी के दुकान के अंदर मास्क ना पहने होने पर चालान किया गया. किसी दुकान में चार-पांच लोग एक साथ बैठे होने पर भी चालान किए गए. व्यापारियों ने इसका विरोध कर दिया और चालान निरस्त करने की मांग की. इन लोगों ने एसपी सिटी को शिकायत दर्ज कराई है.
  •   गांधी जयंती पर प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के तहत सपा एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी पार्क में मौन व्रत धारण किया. सपा नेता व कार्यकर्ताओं ने कृषि विधेयक और श्रम विरोधी कानून का विरोध करते हुए यह मौन व्रत रखा. इस कार्यक्रम में सपा जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में जिले के पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुए. सपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों और मजदूर विरोधी काम कर रही है.
  •  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती पर अफसर शहीद स्मारक को भूल गए. शुक्रवार को शहीद स्मारक पर अफसरों का इंतजार होता रहा लेकिन वे नहीं पहुंचे. आखिर में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ही झंडारोहण करते हुए गांधी जी को याद किया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी. शहीद स्मारक में बीते वर्षो में गांधी जयंती पर कार्यक्रम होते रहे हैं और इसमें प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल होते रहे हैं. लेकिन इस बार अफसर शहीद स्मारक को भूल बैठे.
  •   शहर में चयनित हाईलाइन लॉस के रोबर्स पर शुक्रवार को बिजली बिजलांश की टीम ने छापेमारी करते हुए चोरी के 20 मामले पकड़ लिए. अधिकांश मामले स्मार्ट मीटर से जुड़े बिजली चोरी के पकड़े गए. अधिशासी अभियंता तृतीय सचिन कुमार के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई.

सम्बंधित वीडियो गैलरी