मेरठ: गढ़मुक्तेश्वर में 25 से 30 नवंबर तक रहेगा लॉकडाउन, नहीं लगेगा मेला

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 09:47 PM IST
  • विश्व चिल्डर्न डे पर मेरठ के टीपी नगर थाने में कक्षा दस की छात्रा कुमारी रानी शुक्रवार को एक दिन के लिए थानेदार बनी. रानी जिस वक्त थाने में जन सुनवाई कर रही थी. तभी एक युवती ने बताया कि वह संगीत की शिक्षा प्राप्त कर रही है. जनवरी 2018 में गांव संजोली के एक युवक से फेसबुक पर दोस्ती हुई. उसने खुद को दिल्ली इंकट टेक्स विभाग में आईटी इंजीनियर बताया. अप्रैल 2019 में मुलाकात के बहाने बुलाया और नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. युवती का कहना था कि इस दौरान आरोपी ने उसके अशलील फोटो खींच लिए और उसको ब्लैकमेल करके लगातार दुष्कर्म करता रहा. आरोप है कि इस दौरान वह गर्भवती हो गई. आरोपी ने उसको गर्भापात की दवाइयां खिला दीं. थानेदार बनी रानी ने टीपी नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता को तुरंत मुकद्दमा दर्ज करने और आरोपी की 24 घंटे के भीतर गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए.
  •  कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जिला प्रशासन ने इस बार गढ़मुक्तेश्वर में लगने वाले कार्तिक स्ना मेले पर रोक लगा दी है. प्रशासने ने गढ़मुक्तेश्वर में 25 से 30 नवंबर तक लॉकडाउन लगा दिया है. मेले के लिए एक हफ्ते पहले ही गढ़मुक्तेश्वर में लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो जाती है लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो सकेगा. गंगा के रेत में हफ्ता भर बसने वाले तंबुओं के शहर और स्नान को आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को इस बार यहां आने की अनुमति नहीं होगी.
  •  मेरठ निवासी और गुड़ व्यापारी सुनील कुमार गर्ग को लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने गोली मार दी. सुनील कुमार गर्गा शुक्रवार करीब साढे सात बजे पुरानी मंडी पहुंचे थे. इसके लिए नवीन मंडी के लिए गए. घर से ही कुछ दूरी पर बाइक सवार दो नकाबपोश लुटेरे आए और सुनील से नोटों से भार बैग छीनने लगे. सुनील गर्ग ने बदमाशों का विरोध किया और बैग लेकर वापस अपने घर की ओर दोड़ने लगे. इसी दौरान बदमाशों ने सुनील को कमर में गोली मार दी और फरार हो गए. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सुनील को ईलाज के लिए आनंद अस्पताल भर्ती करवाया गया है. एसएसपी अजय साहनी पूरे मामले की जानकारी करने के लिए पहुंचे. फिलहाल बदमाशों की तलाश की जा रही है. सुनील के परिजनों की ओर से तहरीर दे दी गई है.
  •  हापुड़ जिले में शराब पीने से लोगों की मौत की चर्चाओं के बाद आबकारी अफसरों ने विशेष अभियान चलाते हुए अवैध शराब बनाने के अड्डों पर छापामारी की. हालांकि टीम को दिन भर छापामारी के बाद कुछ भी हाथ नहीं लगा. अवैध शराब तो नहीं मिली लेकिन अवैध शराब का धंधा करने वालों में खलबली जरूर मच गई. जिला आबाकारी अधिकारी आलोक कुमार के निर्देशों पर टीमों की ओर से अभियान चलाया गया. कई जगहों पर छापामारी की और चेकिंग की.
  •  मेरठ में ठंड ने दस्तक दे दी है. गुरुवार रात का तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जबकि बुधवार रात को यह 9.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. दिन का तापमान भी 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. मेरठ में शनिवार से ठंड का प्रकोप और बढ़ेगा. शनिवार से हवाओं का रुख दक्षिणी पूर्वी से बदलकर उत्तर पश्चिमी हो जाएगा. जिससे पहाड़ों की ओर से आने वाली ठंडी हवाओं मैदानों में तापमान को और गिराएंगी. रात का तापमान छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है और दिन का तापमान 21 डिग्री तक जा सकता है.

सम्बंधित वीडियो गैलरी