मेरठ बार एसोसिएशन चुनाव में महावीर सिंह रिकॉर्ड 539 वोटों से विजयी, बने अध्यक्ष

Smart News Team, Last updated: 29/11/2020 08:18 PM IST
  • मेरठ बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठित चुनाव मतगणना के दूसरे दिन महावीर सिंह त्यागी दूसरे दिन 1468 वोट पाकर विजयी घोषित किए गए. निकटतम प्रतिद्वंदी रविकांत भारद्वाज को 927 वोट मिले. उधर महामंत्री पद पर सचिन चौधरी 1004 वोट लेकर विजयी घोषित किए गए. उनके निकटतम प्रतिद्वंदी विनोद कुमार चौधरी 939 वोट मिले. बार के इस प्रतिष्ठित चुनाव में संदीप सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आशीष चौरसिया कनिष्ठ उपाध्यक्ष, नीरज कुमार कोषाध्यक्ष चुने गए. अध्यक्ष के चुनाव में महावीर सिंह ने रिकॉर्ड 539 वोट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को पराजित किया. 
  • बिना बारिश जलभराव को लेकर नगर आयुक्त मनीष भंसल ने विभिन्न इलाकों का जायजा लिया. वह उन गलियों में गए जहां आज तक निगम का कोई अधिकारी तक कभी नहीं गया था. नाले किनारे खुलेआम मवादी के बीच बड़ी-बड़ी डेयरियां चल रही थीं. डेयरियों को हटाने के लिए नगर निगम ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की. इन इलाकों में निगम की कोई टीम नहीं गई. किसी ने रिपोर्ट भी नहीं की. नगर आयुक्त ने इस मामले में निगम अधिकारियों को आड़े हाथ लिया और नगर स्वास्थ्य अधिकारी को तीन डेयरियों के खिलाफ मुकद्दमे के आदेश दिए. 
  • सूरजकुंड रोड स्पोर्ट्स गुड व्यापार संघ के पदाधिकारियों और आसपास के लोगों ने आज हंगामा कर दिया. उन्होंने नगर निगम की ओर से कराए जा रहे विभिन्न निर्माण कार्यों की गति धीमी होने पर आक्रोश जताया और जाम लगा दिया. अधिकारियों ने कहा आठ माह से चल रहे निर्माण कार्य पूरे नहीं हो रहे. इससे व्यापार प्रभावित हो रहा है. सभी ने कहा कि नगर निगम द्वारा मुख्य मार्ग की पुलियां और नालियां बनाने में अनावश्यक देरी की जा रही है. यह कार्य पिछले आठ माह से चल रहा है. इससे व्यापारी परेशान है. 
  • आने वाली गर्मियों में एनसीआर क्षेत्र के सभी जिले ट्रिपिंग फ्री होंगे. एनसीआर के जिलों को ट्रिपिंग फ्री बनाने पर काम हो रहा है. गांव और तहसील को भी रोस्टर के अनुसार निर्बाध बिजली मिलेगी. यूपीपीसीएल इसकी मानीटरिंग करेगी. यह बातें आज ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कही. उन्होंने कहा कि कर्मचारी साइकिल से पैट्रोलिंग करेंगे. ऊर्जा मंत्री ने अपील की कि उपभोक्ता समय पर बिल दें. ऐसा होने से सस्ती बिजली देने का रास्ता भी साफ होगा. उन्होंने निर्देश दिया कि तीन माह के बकाएदारों के यहां डिसकनेक्शन ना किया जाए. ऐसे उपभोक्ताओं का डोर नोक किया जाए. उपकेंद्र पर ऊर्जा मंत्री ने सभी कार्मिकों को साइकिल से पेट्रोलिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया. 
  • कोरोना के चलते कार्तिक पूर्णिमा को लेकर गंगा स्नान पर लोगों की भीड़ को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन चौकस हो गया है. आज डीएम के बालाजी ने मखदूमपुर गंगा घाट पर पहुंचकर जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए. पुलिस की ओर से जगह-जगह बेरिकेडिंग कर दी गई है. आज आगमन के साथ क्रिसमस माह की शुरुआत हो गई. पूजा घरों में धर्म गुरुओं ने विशेष प्रार्थना कर कोरोना से मुक्ति की कामना की. धर्म गुरुओं ने कहा कि अपने पापों से मुक्ति पाने के लिए प्रभु की शरण में जाना होगा. वह हमारे पापों को हर लेगा. बच्चा पार्क स्थित सेंट थामस चर्च में फादर ने प्रार्थना कराई. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनकर प्रार्थना कराई गई. अनुयायियों ने प्रभु से अपने गुनाहों की माफी मांगी.

सम्बंधित वीडियो गैलरी