मेरठ: शराबी बेटे ने मां को पीट-पीटकर मार डाला, बहन को भी किया घायल

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 08:26 AM IST
  • मेरठ में एक शराबी युवक ने अपनी मां की पीट-पीटकर हत्या कर दी. बीच-बचाव में आई बहन को भी भाई ने घायल कर दिया. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया. दिल दहला देने वाली यह घटना परीक्षित गढ़ थाना क्षेत्र के गांव बली की है. ग्राम प्रधान बबलू के मुताबिक गांव का विनित लूट के एक मामले में महीने भऱ पहले ही जेल से छूटकर आया है. देर शाम उसने उसने वारदात को अंजाम दिया औऱ फरार हो गया. उसने वारदात में लोहे की भारी वस्तु का इस्तेमाल किया. गांव के लोगों ने घायल वृद्ध मां को मेरठ के लोकप्रिय अस्पताल में दाखिल करवाया. जहां उसकी मौत हो गई. निजी अस्पताल में दाखिल अंजलि ने अपने बयानों में भाई को ही हत्या का आरोपी बताया है. थाना प्रभार मिथुन दिक्षित का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, मामले में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है.
  • प्रदेश सरकार ने गंग नहर के पटरी मार्ग को मंजूरी दे दी है. इसके बाद गंग नहर के दाईं पटरी मार्ग का रास्ता साफ हो गया. इस पर  651 करोड़ 30 लाख का खर्चा आने का अनुमान है. यह मार्ग मुजफ्फरनगर के पुलकाजी मार्ग से लेकर मेरठ जिले से होते हुए गाजियाबाद जिले तक जाएगा. इससे दिल्ली से उतराखंड सीमा तक आने जाने का एक और वैकल्पिक मार्ग पर खुल जाएगा. गंग नहर में वर्तमान में बाईं और सड़क निर्माण है और वाहनों के लिए खुला है. दो साल से दाईं और पटरी पर वैकल्पिक मार्ग तैयार करने की कवायद चल रही है.
  • पल्लवमपुर फेस दो निवासी मेडिकल स्टोर संचालक अजय राणा के घर घटित घटना ने पूरे शहर के परिजनों को चिंता में डाल दिया है. आठ साल की बहन के साथ दस साल का भाई मोबाइल पर गेम खेल रहा था. इसी को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया. इसी बीच बेटी की चीख सुनकर रसोई में खाना बना रही मां कमरे में पहुंची, दस साल का बेटा फंदे से लटका हुआ था. बेटे को इस हालत में देखकर मां की चीख निकल गई. पड़ोसियों ने बेटे को फंदे से निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया. बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
  • बदमाशों के खिलाफ एनकाउंट अभियान चलाने वाली पुलिस असली मुठभेड़ में पस्त हो गई. निसारी गेट के समर गार्डन पर 60 फुटा रोड पर पुलिस चेकिंग कर रही थी. इस दौरान पुलिस को संदिग्ध सफेद रंग की सेंट्रो कार दिखी. कार सवार फरार हो गए. पीआरवी पुलिस ने सूचना मिलने पर उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन बदमाश उन्हें भी चकमा देकर फरार हो गए. इसके बाद भी पुलिस उनका पीछा करती रही. इस पर बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी. इससे फैंटम फिसल गई और पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए. पुलिस कर्मियों ने एक गोली बदमाशों पर चलाई लेकिन कार से निशाना चूक गया और बदमाश फरार हो गए औऱ उनका कुछ पता नहीं चल सका. 
  • मेरठ में प्रदूषण का कहर जारी है. हर दिन मेरठ में सांस लेने लायक हवा कम होती जा रही है. इस वक्त जयभीमनगर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 290 दर्ज हुआ, जो खराब श्रेणी में है. पल्लवपुरम और गंगा नगर की हवा भी खराब श्रेणी में बनी हुई है. अक्टूबर के 14 दिनों में मेरठ की हवा खराब श्रेणी में बनी हुई है. हवा की इस स्थिति से आने वाले दिनों की चिंता बढ़ने लगी है. नवंबर में दिवाली और तापमान में गिरावट के कारण प्रदूषण की स्थिति चिंताजनक बन सकती है. 

सम्बंधित वीडियो गैलरी