मेरठ: पति‍ ने की पत्नी की हत्या, फ‍िर दर्ज कराई गुमशुदगी.

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 09:56 PM IST
  • मुडाली में सनसनीखेज वारदात का खुलासा हुआ है। गांव चट्टावन निवासी धर्मपाल ने अपनी पत्नी बबीता की हत्या कर उसका शव खेत में फैंक दिया। इसके बाद हत्यारोपी ने थाने में पहुंचकर पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। युवक की पत्नी दस दिन पहले गायब हो गई थी। पुलिस की पूछताछ में धर्मपाल ने पत्नी की हत्या करना स्वीकार कर लिया। धर्मपाल की निशानदेही पर गांव के जंगल ईख के खेत से बबीता का शव बरामद कर लिया गया है। आरोपी धर्मपाल ने कहा कि उसने गुमशुदगी इसलिए दर्ज करवाई थी ताकि उस पर किसी को शक ना हो। आरोपी ने कहा कि पत्नी से उसका विवाद चल रहा था इसीलिए उसने उसकी हत्या कर दी। 
  • अयोध्या में होने वाली ऐतिहासिक रामलीला के कलाकारों का शुक्रवार को जिला पंचायत मेरठ सभागार में स्वागत किया गया। निदेशक प्रवेश कुमार ने कहा कि इस वर्ष रामलीला तकनीकि सुविधाओं से लैस होगी। हनुमान जी के साथ-साथ इस वर्ष कुंभकर्ण भी हवा में आएंगे। भगवान श्रीराम एवं माता सीता का किरदार निभाने वाले सोनू डागर और कविता ने अपने किरदारों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हें इसके लिए चयनित किया गया। मुखिया गोचर ने कहा कि उन्हें बाली का किरदार मांगा था लेकिन उनकी छवि को देखते हुए उन्हें कुंभकर्ण का किरदार मिला है। 
  • मेरी गंगा मेरी डोलफिन अभियान के तहत गंगा में चल रहा डोलफिन की गिनती का कार्य जारी है। इस काम में जुटी टीम को गंगा में पक्षियों के मनमोहक नजारे देखने को मिले। टीम को विचित्र सारस का बड़ा झुंड दिखाई दिया और उन्होंने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया। डब्लयू डब्लयू एफ इंडिया से संजीव कुमार यादव के निर्देशन में काम कर रही टीम को बीते दिवस 13 डोलफिन और घड़ियाल भी दिखे थे। डीएफओ अदिती शर्मा के अनुसार शनिवार को गिनती का कार्य पूरा हो जाएगा। इसके बाद पूरी रिपोर्ट जारी की जाएगी। 
  • चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंधित कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए संशोधित मेरिट रविवार को फिर से आएगी। सोमवार को कालेजों में इस मेरिट से प्रवेश शुरू हो सकेंगे। विश्वविद्यालय ने पिछले रविवार को पहली मेरिट जारी की थी लेकिन गलती के चलते इसे स्थगित करना पड़ा था। विश्वविद्यालय ने सीबीएसई के अंक और संशोधन से कालेजों के विकल्प में आई त्रुटि को सही करा लिया है। विश्वविद्यालय के अनुसार संशोधन और विकल्प भरने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। पूर्व में मेरिट से जो प्रवेश हो चुके हैं वे यथावत रहेंगे।
  • मेरठ में हवा सांस लेने लायक नहीं बची है। अक्टूबर की शुरुआत से ही हवा की गुणवता खराब स्तर पर बनी हई है। शुक्रवार को भी हवा की गुणवता खराब से बेहद खराब श्रेणी में दर्ज हुई। मेरठ में प्रदूषकों का स्तर मानकों से तीन से चार गुणा अधिक बढ़ा हुआ है। हवा की यह स्थिति स्वस्थ लोगों के लिए भी नुक्सानदायक है। गुरुवार को भी मेरठ खराब हवा के चलते देश भर में दूसरे नंबर पर था। आने वाले दिनों में हवा की गुणवता और गिरने की आशंका है। जैसे जैसे तापमान में गिरावट होगी, प्रदूषण का कहर बढ़ता जाएगा। 

सम्बंधित वीडियो गैलरी