मेरठ न्यूज: 90 एकड़ में फैली कताई मिल परिसर में जल्द होगा न्यू उद्योगपुरम विकसित

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 09:41 PM IST
  • प्रदेश सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए न्यू उद्योगपुरम बसा रही है. इसके लिए पत्तापुर कताई मिल परिसर का चयन किया गया है. 90 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में फैली मिल जल्द ही न्यू उद्योगपुरम के रूप में नजर आएगी. आज कानपुर गाजियाबाद और मेरठ यूपीएसआईडीसी की टीम ने मिल का निरीक्षण किया और जल्द शासन को रिपोर्ट भेजने की बात कही है. गौर हो कि यह मिल कई अरसों से बंद पड़ी है.
  • मेरठ के मवानापुर गांव में चोरों ने देर रात जमकर उत्पात मचाया. चोरों ने पूर्व प्रधान समेत चार लोगों के मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और लाखों का सामान और जेवर लेकर फरार हो गए. चोरों ने दो अन्यों घरों में भी चोरी की कोशिश की लेकिन लोग जागने की वजह से चोर भागने में फरार हो गए. पुलिस को सूचना दी गई तो पुलिस ने उलटा लोगों पर ही खुद घटना करने जैसे कई आरोप लगा दिए. जिससे गुस्साए लोगों ने रोड पर जाम लगा दिया. सीओ मवाना ने चौकी पुलिस इंचार्ज के खिलाफ कार्ऱवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कर जाम खुलवाया.
  • दिल्ली पुलिस के फर्जी इंस्पेक्टर रॉबिन खान को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस को आरोपी की छह साल से तलाश थी. रॉबिन के खिलाफ दिल्ली राजस्थान में ठगी के कई मामले दर्ज हैं. शामली जिले के गांव लिलौन के मूल निवासी पहला मामला साल 2014 में दर्ज हुआ था लेकिन केस दर्ज होते ही वह वहां से फरार हो गया और उसके बाद कई ठगियां की, उसके खिलाफ वर्दी का रौब झाड़कर ठगी करने का आरोप है. पुलिस ने उसके बाद से अब तक उसके खिलाफ तीन मामले पता लगा लिए है. मेरठ पुलिस ने आरोपी को दिल्ली पुलिस के साथ भेज दिया गया है.
  • मार्निंग रेड में बिजली कर्मियों पर हमले की घटनाएं बढ़ रही हैं. खरगौदा थाना क्षेत्र में चेकिंग करने गई टीम पर लोगों ने हमला बोल दिया. पथराव में एसडीओ महावीर सिंह समेत कई लोग घायल हो गए. ग्रामीणों ने इन पर पथराव भी किया. घटना के बाद एक्सईएन नीरज सक्सेना सहित पूरी टीम ने थाने पहुंचकर ग्राम प्रधान और अन्य लोगों के खिलाफ तहरीर दी. कार्ऱवाई ना होने पर बिजली कर्मियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी.
  • बिजनौर के हार्ड कौर क्रिमिनल अजमल उर्फ पहाड़ी को मेरठ एसटीएफ ज्वाइंट पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दौरान उसके पैर में गोली लग गई. इस पर भाजपा नेता बिंदु सर्राफ को एके-47 दिखाकर 20 लाख की रंगदारी मांगने का आरोप है. मेरठ एसटीएफ यूनिट के डीएसपी ने बताया कि अजमल पहाड़ी के खिलाफ हत्या और रंगदारी के दर्जनों मुकद्दमे दर्ज हैं.

सम्बंधित वीडियो गैलरी