मेरठ न्यूज: बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में फैसला कल, हाई अलर्ट

Smart News Team, Last updated: 29/09/2020 08:21 PM IST
  • 1-28 वर्ष पुराने बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में फैसला सुनाया जाएगा.इस बीच मेरठ में भी हलचल तेज हो चुकी है.बाजार से लेकर गली मोहल्ले तक इस मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है.सभी की नजरें सीबीआई कोर्ट के फैसले पर टिक्की हुई है.वही शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क है.मेरठ में जॉनल व सेक्टर व्यवस्था लागू कर दी है.इसके तहत 5 जॉन,15 सेक्टर में व 62 सब्सेक्टर बनाए गए है.14 क्विक रेस्पांस टीम तैयार की गई है. सभी एजेंसियां आपस मे सम्पर्क साधे हुए है.वही 6 दिसंबर 1992 को शहर के जिन थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा था.वंहा सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए है.इंटेलिजेंस की ओर से स्थानीय अलर्ट भीं जारी किया गया है.इन इलाकों में अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही है. 
  • 2- बॉडी:सन्धरा में 20000 रुपए के लेनदेन में सावेज मलिक नाम के युवक की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है.मोहल्ला धर्मपुर में घटना को अंजाम दिया गया था. बताया जा रहा है कि 2 बदमाश बाइक पर सवार होकर आए थे. उन्होंने घर के बाहर खड़े सावेज के सिर में गोली मार दी.गोली की आवाज सुनकर भगदड़ मच गई. सावेज के परिवार के लोग बाहर आए तब तक आरोपी फरार हो चुके थे. परिजनों ने हजिम,शाहरुख,मजलिन और यामीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.वही पुलिस ने मुख्य आरोपी हजिम ओर शाहरुख को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. 3.- टीपी नगर के गुजराती मोहल्ले में रहने वाले एक दम्पति ने अपने दो बच्चों के साथ एडीजी कार्यालय के बाहर सामूहिक आत्मदाह की प्रयास किया.पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए दम्पति ने अपने ऊपर तेल डाल लिया. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने तेल की बोतल छीन ली और परिवार को आत्मदाह करने से रोक दिया.इसके बाद पूरा परिवार एडीजी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गया. दम्पति पपीता और पूनम ने बताया कि उनका पुराने मकान मालिक से विवाद चल रहा है.पुलिस इस मामले को लेकर परेशान कर रही है.पूनम ने आरोप लगाया कि टीपी नगर पुलिस ने उनके सब्जी का ठेला छीन लिया है.सोमवार को उसके पति को जबरन उठाकर थाने ले गए और जमकर पिटाई भी की.
  • 4.- सन्धरा में देर रात अशोक मार्केट में आग लगने से हड़कम्प मच गया.चार दुकाने आग की चपेट में आ गई. इससे अचानक ऊंची ऊंची लपटे उठने लगी.मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने घण्टो मस्कत के बाद आग पर काबू पाया. फिलहाल आग जनी का कारण स्पष्ट नही हो पाया है.इस अग्नि कांड में लाखों का माल जलकर राख हो गया.वही भाजपा विधायक संगिम सोम व सपा नेता अतुल प्रधान भी आज सुबह मौके पर पहुँचे. व्यपारियों को हर सम्भव कोशिश का आश्वासन दिया. विधायक ने अपने कोटे से चारों दुकानदारों को 50 - 50 हजार रुपए देने की घोषणा भी की.साथ ही सरकार से भी मदद दिलवाने की बात कही. 
  • 5.- स्नातक व स्नाकोत्तर में छात्रों को प्रमोट करते हुए जारी किए गए रिजल्ट पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए है.छात्रों ने रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोप लगाए है.इसके विरोध में छात्रों ने रजिस्ट्रार का घेराव करते हुए उनके ऑफिस में ही धरने पर बैठ गए. उन्होंने कहा कि अधिकांश छात्रों को फेल कर दिया है.अब छात्र मारे मारे घूम रहे है.विश्विद्यालय प्रशासन की ओर से भी कोई सुनवाई नही की जा रही है.वही डूम कॉलेज में फर्जी शिक्षक को अनुमोदित करने के मामले ने भी तूल पकड़ लिया है. छात्रों ने डूम कॉलेज और शाहरनपुर में गलत ढंग से शिक्षक को अनुमोदित करने और फर्जी शिक्षक से सात साल तक सेवा लेने के मामले में कारवाई की मांग भी की है. 

सम्बंधित वीडियो गैलरी